comScore

प्रदेश के बजट में कटौती करने पर केन्द्र सरकार पर बरसे मुख्यमंत्री कमलनाथ 

July 06th, 2019 19:34 IST
प्रदेश के बजट में कटौती करने पर केन्द्र सरकार पर बरसे मुख्यमंत्री कमलनाथ 

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। दो दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुचे प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के बजट में हुई कटौती पर केंद्र के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। मुख्यमंत्री कमलनाथ यहां विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद कल भोपाल रवाना होंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि मंहगाई बढ़ने का कारण केंद्र की गलत नीतियां हैं साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

बजट जिसमें कटौती प्रदेश के साथ अन्याय है

श्री नाथ ने कहा कि विभिन्न योजनाओं में प्रदेश को करीब 2700 करोड़ रुपए कम दिए हैं। यह भी बोले कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करते हैं कि हर प्रदेश के साथ न्याय होगा। केंद्र सरकार का यह पहला कदम है बजट जिसमें कटौती प्रदेश के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि केंद्र के बजट के कारण पेट्रोल व डीजल दामों में बढ़ोतरी हुई है। बजट से प्रदेश प्रभावित हुआ है। इस कारण यहां भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। शनिवार दोपहर छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इमलीखेड़ा हवाईपट्टी पर मीडिया से चर्चा में यह बात कही। 

स्मार्ट सिटी बनने में 3-4 साल लगेंगे

छिंदवाड़ा शहर में मूलभूत जरुरतों और स्मार्ट सिटी से जुड़े सवाल पर सीएम श्री नाथ ने कहा कि स्मार्ट सिटी पर बात 3-4 माह से शुरू हुई है। स्मार्ट सिटी बनने में 3-4 साल लगेंगे। लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के बाद मुख्यमंत्री पहली बार शनिवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। वे यहां दो दिवसीय प्रवास पर हैं। 7 जुलाई को वे सुबह 10.30 बजेे स्कूल चलें हम अभियान कार्यक्रम और 11.30 बजे सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होंगेे। जबकि दोपहर 1 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे। कमलनाथ के आगमन से पूर्व  सांसद नकुल नाथ शुक्रवार रात करीब 12.30 बजे छिंदवाड़ा पहुंचे। छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ नेशनिवार दोपहर इमलीखेड़ा हवाईपट्टी पर मीडिया से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा किमंहगाई बढऩे का कारण केनद्र की गलत नीतियां हैं । 

कमेंट करें
ROklo
कमेंट पढ़े
Pintu Nagle July 07th, 2019 11:28 IST

हिंदी