comScore

पांच वर्षों के कामों का लेखाजोखा देकर आशीर्वाद मांगने आया हूं- मुख्यमंत्री फडणवीस

पांच वर्षों के कामों का लेखाजोखा देकर आशीर्वाद मांगने आया हूं- मुख्यमंत्री फडणवीस

डिजिटल डेस्क, भंडारा। जब राज्य में सत्ता में आए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें प्रजा रूपी राजा यानी जनता की सेवा में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। भंडारा - गोंदिया जिले की जनता ने पिछले चुनावों में आशीर्वाद देकर भाजपा के तीन विधायकों को जीत दिलायी।  अब जब सत्ता में रहकर पांच वर्ष पूर्ण हुए तो उसका लेखाजोखा पेश करके जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। भाजपा ने  सत्ता में रहकर धान उत्पादक किसानों को प्रत्येक वर्ष बोनस दिया है। पिछली बार 500 रूपए बोनस की घोषणा इसी जिले में की थी। इस बार इसी जिले से खरीफ मौसम के लिए अभी से 500 रूपए बोनस देने की घोषणा करता हूं। यह बात राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने  कही। महाजनादेश यात्रा शनिवार को भंडारा पहुंची। शहर के छत्रपति शिवाजी महाराज क्रीड़ा संकुल के प्रांगण में सीएम की सभा का आयोजन किया गया । इस मौके पर वे बोल रहे थे । 

सीएम फडणवीस ने आगे कहा कि भाजपा की सरकार आने  के पूर्व  आघा़ड़ी सरकार के कार्यकाल में जितने विकास काम हुए उससे कई अधिक काम पिछले पांच वर्षों में  भाजपा सरकार ने किए हैं। अब विपक्ष एकजुट हुआ है, लेकिन सरकार की खामियां गिनाने के लिए नहीं बल्कि ईवीएम की खामियां गिनाने के लिए। केंद्र व राज्य सरकार सदैव किसानों के साथ खड़ी रही है। उद्योगों में राज्य पांचवे क्रमांक पर था अब प्रथम स्थान पर है। प्रत्येक वर्ष राज्य सरकार ने  किसानों को दस हजार करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता दी है। जलयुक्त शिवार के माध्यम से जिले के मालगुजारी तालाबों के काम पूर्ण करने के लिए  300  करोड़ रूपए दिए। गोसेखुर्द के वर्षों से अटके काम पूर्ण करते हुए 50 हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचाई उपलब्ध करवाई  है।

पुरानी सरकार के वक्त केवल चुनाव के समय एक वर्ष ही बोनस दिया जाता था। लेकिन हमने प्रत्येक वर्ष किसानों को बोनस दिया है। इस वर्ष खरीफ मौसम में धान का उत्पादन लेने वाले किसानों को भी 500 रूपए बोनस दिया जाएगा। सभा समाप्त कर महा जनादेश यात्रा आगे बढी। मंच पर राज्यमंत्री तथा भंडारा  - गोंदिया के पालकमंत्री परिणय फुके, ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, सांसद सुनील मेंढे, शिक्षक विधान परिषद विधायक अनिल सोले, विधायक बाला काशिवार, विधायक रामचंद्र अवसरे, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप पड़ोले, म्हाडा के सभापति तारिक कुरैशी, बाला अंजनवार,  महेश जैन, आशु गोंडाणे आदि उपस्थित थे। 

बायोफ्यूल प्रकल्प के लिए किसानों से खरीदेंगे तनस

मुख्यमंत्री ने  कहा  कि बायोफ्यूल इथेनॉल प्रकल्प तैयार करने का विषय सामने आया तो धान उत्पादक भंडारा जिले को प्राथमिकता दी गई। जिले में प्रकल्प के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दी है। किसानों से 2 रूपयों की दर से तनस खरीदी कर उनकी आय में वृध्दि की जाएगी। प्रकल्प बनाने के लिए संबधित कंपनी को भूमि हस्तांतरित करने का प्रमाणपत्र दे दिया गया है।  

कमेंट करें
hcR6L