#MeToo: क्रिसमस के बाद होगा आलोक नाथ की बेल पर फैसला

#MeToo: क्रिसमस के बाद होगा आलोक नाथ की बेल पर फैसला

डिजिटस डेस्क, मुंबई। टीवी-फिल्म एक्टर आलोक नाथ यौन शोषण के आरोप लगे हैं। मुंबई की सेशंस कोर्ट मामला कोर्ट में चल रहा है, संस्कारी बाबूजी जेल जाएंगे या नहीं इसका फैसला क्रिसमस के बाद होगा। मामले में आलोक नाथ की अग्रिम जमानत की याचिका पर सेशन कोर्ट ने अपना फैसला 26 दिसंबर तक सुरक्षित रखा है। कोर्ट ने अंतर‍िम सुरक्षा देने से इंकार कर दिया है। गौरतलब है कि आलोक नाथ पर MeToo के जरिए  राइटर और प्रोड्यूसर विनता नंदा ने आरोप लगाए हैं। 

 

सोमवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान आलोकनाथ के वकील द्वारा दी गई दलीलों पर जवाब देने के लिए महिला प्रॉड्यूसर की वकील ने बहस की शुरुआत की। बहस के दौरान महिला प्रोड्यूसर की वकील धृति कपाड़िया ने अलोकनाथ के वकील की दलीलों को बेबुनियाद बताते हुए कहा, "पिछली सुनवाई के दौरान आलोकनाथ के वकील ने महिला प्रोड्यूसर के चरित्र पर सवाल खड़े किए थे, जो गलत हैं। उन्होंने कहा, अगर किसी महिला का चरित्र गलत हो तब भी उसका रेप नहीं किया जा सकता।"

 

साथ ही महिला प्रॉड्यूसर की वकील ने अपनी बहस को जारी रखते हुए कहा, "अगर आलोकनाथ वाकई बेकसूर है और उन्होंने कुछ नहीं किया तो वे बिल में खरगोश की तरह क्यों छुपे है, वे बाहर क्यों नहीं आते, और कानून का सामना क्यों नहीं कर रहे हैं, क्यों वे हर जगह अपनी पत्नी को आगे कर रहे हैं।"


बता दें कि विनता ने आलोक नाथ के खिलाफ सेक्शन 376 के तहत केस दर्ज कराया था। MeToo अभियान के तहत विनता नंदा ने आलोक नाथ पर आरोप लगाया था कि उन्होंने न सिर्फ उनके साथ जबरदस्ती की, बल्कि कई बार हाथपाई भी की। इन आरोपों को चुनौती देते हुए आलोक नाथ भी कोर्ट पहुंचे। उन्होंने विनता के खिलाफ मानहानि का केस किया था। फ‍िलहाल कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर रही है।

 

मशहूर टीवी शो "तारा" की राइटर और प्रोड्यूसर 

विनता नंदा 1990 के दशक के मशहूर टीवी शो "तारा" की राइटर और प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा था, ""आलोक नाथ ने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया। मैं 1994 में टीवी के नंबर वन शो "तारा" को लिख रही थी और इसका प्रोडक्शन कर रही थी। वह मेरी लीड गर्ल के पीछे थे। लड़की की उनमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। एक सीन के दौरान आलोक पहले तो सेट पर शराब पीकर आए और उसके बाद शॉट के दौरान नवनीत पर गिर पड़े, जिसके बाद नवनीत ने उन्हें थप्पड़ मारा।""

 

विनता के घर पर हुआ रेप

व‍िनता ने बताया था कि एक बार वो आलोक नाथ के घर पर हुई पार्टी में शामिल हुई। वहां से देर रात दो बजे के करीब घर जाने के लिए निकलीं। ड्रिंक में कुछ मिला दिया गया था। रास्ते में उस शख्स ने गाड़ी रोकी, जो आलोक खुद चला रहा था और कहा कि मैं उनकी गाड़ी में बैठ जाऊं, मुझे घर छोड़ देगा। मैं उस पर भरोसा करके गाड़ी में बैठ गई। नंदा ने कहा, "इसके बाद मेरे मुंह में और ज्यादा शराब डाली गई और मेरे साथ काफी हिंसा की गई। अगले दिन जब दोपहर को मैं उठी, तो मैं काफी दर्द में थी। मेरे साथ सिर्फ दुष्कर्म ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर मेरे साथ नृशंस व्यवहार किया गया था।
 

Created On :   25 Dec 2018 5:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story