नए साल पर ट्रंप की पाक को खरी-खरी, हमें मूर्ख समझता है पाक

Donald Trump twitted pakistan make us fool from 15 years, but no more
नए साल पर ट्रंप की पाक को खरी-खरी, हमें मूर्ख समझता है पाक
नए साल पर ट्रंप की पाक को खरी-खरी, हमें मूर्ख समझता है पाक

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। पिछले कुछ दिनों से पाक पर सख्त रुख रखने वाले डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान को खूब लताड़ लगाई। नए साल की शुरूआत में पाक पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने नाराजगी जाहिर की है। ट्रंप ने एक बार फिर पाक पर आतंकवाद को संरक्षण देने की नीति पर काम करने वाला बताया। बता दें कि 1 जनवरी को ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि पाक ने हमारे पूर्व के राष्ट्रपतियों को लगातार मूर्ख बनाया है।

बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप ने पाकिस्तान को चेताते हुए उससे आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने को कहा था। इसके साथ ही ट्रंप ने भारत से भी अफगानिस्तान नीति पर सहयोग की मांग की थी। वहीं 1 जनवरी को ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि मूर्ख बनते हुए ही 15 सालों में पाक की 33 बिलियन डॉलर की मद्द की है। लेकिन इसके बदले में पाक ने अमेरिका को झूठ और धोखे दिए हैं, और हमारे पूर्व के राष्ट्रपतियों को मूर्ख बनाया है। ट्रंप ने लिखा कि पाक अफगानिस्तान में हमले करने वाले आतंकियों को आश्रय देता है। इसके साथ ही उन्होंने आगे से पाक की मद्द को रोकने के भी संकेत दिए। माना जा रहा है अमेरिका इसको लेकर जल्द ही कोई सख्त कदम भी उठा सकता है।
 


पिछले कुछ समय से अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी माना है कि पाकिस्तान आतंकियों का मददगार है। इसी को लेकर पिछले दिनों अमेरिका की नई अफगान नीति की घोषणा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाने को कहा था। ट्रंप ने कहा था कि एक ओर पाकिस्तान की अवाम आतंकवाद का सामना कर रही है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए सबसे सुरक्षित देश है, वो आतंकियों को अपने यहां पनाह दे रहा है।

 



इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत से सहयोग की बात भी कही थी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि हम भारत के साथ अच्छे कूटनीतिक संबंध बनाने के साथ-साथ अफगानिस्तान की ज्यादा से ज्यादा मदद करेंगे। उन्होंने कहा था कि भारत ने अमेरिका के साथ बिजनेस करके अरबों डॉलर कमाए हैं और अब हम चाहते हैं कि भारत अफगानिस्तान में हमारी मदद करे। 

 

Created On :   1 Jan 2018 2:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story