comScore

छापामार कार्रवाई कर पकड़ी अवैध शराब , पुलिस ने आरोपियों को माल सहित दबोचा

छापामार कार्रवाई कर पकड़ी अवैध शराब , पुलिस ने आरोपियों को माल सहित दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खबरियों से मिली जानकारी के अनुसार दशहरा के एक दिन पहले पांचपावली पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर शराब तस्करी पकड़ी है। कुल 144 बोतलों को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई पुलिस उपायुक्त राहुल माकणीकर के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम, सहायक पुलिस निरीक्षक सुरोसे, पुलिस हवालदार चितांमणीी डाखोडे, रविशंकर मिश्रा, विजय जाने, सुनील वानखेडे , दिनेश शुक्ला ने मिलकर की है। आरोपी आशिष पांडुरंग दिवटे (38) निवासी पहिला रेलवे फाटक पांचपावली व आरोपी धीरज मोहन लारोकर (35) निवासी तीन नल चौक है।

8 अक्तूबर को दशहरा रहने से बार से लेकर वाइन शॉप बंद रहते हैं। ऐसे में शराबियों को ज्यादा दाम पर शराब बेचने का काम कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोग करते हैं। यही नहीं कुछ जिलों में शराब बंदी रहने से यहां भी नागपुर से मोपेड गाड़ियों में शराब छुपाकर भेजी जाती है। वही वहां अच्छे दामों में शराब बेची जाती है। इसी तरह खबरियों से मिली जनाकारी के अनुसार उपरोक्त छापामार कार्रवाई की गई थी। जिसमें 180 एमएल की 144 देशी शराब की बोतलें मिली। जिसकी कीमत 7 हजार से ज्यादा बताई जा रही है। इन शराब को तीन बॉक्स में भरकर रखा गया था। ताकी इसे एक जगह से दुसरी जगह पर आसानी से लेकर जा सके। ऐसे में पुलिस ने बॉक्स की जांच कर शराब को जब्त किया गया। शराब लेकर जाने के लिए उपयोग में लाइ जानेवाली गाड़ी नंबर एमएच 49 एजी 1858 काले रंग की मोपेड भी जब्त की गई।   

लगातार हो रही कार्रवाई  

वर्धा, चंद्रपुर जैसे बड़े जिलों में वर्षों से शराब बंदी कर रखी है। ऐसे में यहां शराबियों को दूसरे जिलों से शराब लाकर बेचने का कारोबार लंबे समय से फल-फूल रहा है। ट्रेन में शराब की तस्करी कई बार पकड़ में आई है। ऐसे में अब शराब को दुपहिया वाहनों में छुपाकर लेकर जा रहे हैं। गत तीन माह की बात करें तो शहर के विभिन्न थाना अंतर्गत एक दर्जन से ज्यादा कार्रवाई हो चुकी है। जिसमें हजारों रुपये की शराब पुलिस ने जब्त की है।

कमेंट करें
h3iQn