comScore

बालाघाट और वारासिवनी में 3 प्रतिष्ठानों पर आयकर का छापा

March 25th, 2019 20:25 IST
बालाघाट और वारासिवनी में 3 प्रतिष्ठानों पर आयकर का छापा

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। सोमवार की दोपहर आयकर विभाग की टीम ने बालाघाट और वारासिवनी के 3 प्रतिष्ठानों में छापा मारा। शहर के तीन प्रतिष्ठानों पर आयकर टीम एक साथ पहुंची। कार्रवाई में जिले के अफसरों द्वारा प्रतिष्ठानों के लेन-देने का रिकॉर्ड व ऑडिट रिपोर्ट को खंगाला जा रहा है। जानकारी के अनुसार जांच के बाद करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के दस्तावेज मिलने की संभावना है। अभी फिलहाल जांच जारी है। कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति निर्मित है।

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की छिंदवाड़ा और बालाघाट की टीम ने बालाघाट और वारासिवनी में 3 प्रतिष्ठानों पर एक साथ कार्यवाही की है। बालाघाट में तेल व्यापारी और वारासिवनी में राइस व इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी के प्रतिष्ठान में आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है। बताया जाता है कि प्रतिष्ठानों की आय को लेकर गड़बड़ी की जानकारी के बाद विभाग ने यह कार्यवाही की है। यह कार्रवाई इलेक्ट्रॉनिक्स तरंग ऑडियो वीडियो, गायत्री राइस मिल दोनों वारासीवनी  ओर बालाघाट में तेल व्यापारी शुभम ट्रेडर्स इतवारी गंज बाजार  में छापा मारा है।

अधिकारी बता रहे सर्वे
बताया जाता है कि अधिकारियों ने किसी भी व्यक्ति को अंदर प्रवेश करने से मना कर दिया है। अधिकारी इसे सर्वे होना बता रहे हैं। जांच टीम तीनों स्थान पर कार्रवाई कर रही है। जानकारी के अनुसार कार्रवाई देर रात तक चलेगी। यह कार्रवाई दोपहर 2 बजे से प्रारंभ हुई है।

खास-खास बिन्दु
-छिंदवाड़ा और बालाघाट की संयुक्त टीमों ने एक साथ तीन प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की।
-आयकर अफसरों को देख फर्मों के मालिकों को पसीने आ गए। कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई।
- विभाग के अधिकारियों की माने तो कार्रवाई देर रात तक चलेगी।
-अफसरों के मुताबिक प्रतिष्ठानों पर लंबे समय से नजर रखे हुए थे। सभी स्थानों पर सर्वे पूरा होने के बाद ही स्थिति साफ होगी। अफसरों के मुताबिक कार्रवाई में लाखों रुपए की कर अपवंचन का खुलासा हो सकता है।

कमेंट करें
7IAyZ