IND VS BAN: तीसरा T-20 आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें

IND VS BAN: तीसरा T-20 आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच आज (रविवार) नागपुर में खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज जीतन के लिए बांग्लादेश के सामने सचेत रहना होगा क्योंकि इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। नागपुर के मैदान में टीम इंडिया ने अब तक नागपुर के मैदान में 3 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 2 में हार जबकि एक मैच में जीत मिली है। भारत ने इस मैदान पर पहला मैच 9 दिसंबर 2009 में खेला था जिसमें श्रीलंका ने भारत को 29 रन से हराया था। दूसरा मैच 15 मार्च 2016 को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 47 रन से हारका सामना करना पड़ा था।

सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है इसलिए यह मैच निर्णायक है। जिसके हिस्से जीत आएगी वो टीम सीरीज अपने नाम करेगी। इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी बात है। उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई।

रोहित चाहेंगे कि उनके तेज गेंदबाज इस मैच में अपने प्रदर्शन को सुधारे। टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दूल ठाकुर को मौका दे सकती है, जिन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे। इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी।

दूसरी तरफ, महमुदुल्लाह की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर पहली बार भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी। कप्तान महमुदुल्लाह चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज इस मैच में रन बनाएं, ताकि गेंदबाज, खासकर स्पिन गेंदबाज वीसीए स्टेडियम की पिच का फायदा उठा सके।

वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी-20 मैच खेले गए हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आठ बार इसमें जीत हासिल की है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि टॉस जीतने के बाद भारत क्या करता है।

संभावित टीमें

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर।

बांग्लादेश- महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम।

 

Created On :   10 Nov 2019 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story