comScore

Ind vs Sl कोलकाता टेस्ट : 231 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका ने गवाएं 3 विकेट

November 20th, 2017 16:41 IST
Ind vs Sl कोलकाता टेस्ट : 231 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका ने गवाएं 3 विकेट

डिजिटल डेस्क,  कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता टेस्ट के अंतिम दिन लंच से पहले भारतीय टीम ने भले ही जल्दी विकेट गंवा दिए हों, लेकिन फिर भी टीम के पास इतनी बढ़त है कि मैच को ड्रा करा दिया जा सके। आज खेल के पांचवें दिन की शुरुआत करते हुए लोकेश राहुल (79), चेतेश्वर पुजारा (22), अजिंक्य रहाणे (0), और रवींद्र जड़ेजा (9) रन बनाकर लंच के पहले ही पैवेलियन वापस चले गए। हालांकि विराट कोहली ने एक छोर से टीम को संभाले रखा। 

बता दें कि भारत की पहली पारी के 172 रनों के जवाब में श्रीलंका ने 294 रन बनाकर 122 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बैटिंग के लिए उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट गंवा कर 352 रन बनाए और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा। कप्तान विराट कोहली नाबाद 104 रनों की पारी खेली। यह कोहली का 18वां टेस्ट शतक था। वहीं 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने 3 विकेट गंवा दिए हैं। 

  
दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया को सबसे पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा। दासुन शनाका की गेंद पर निरोशन डिकवेला ने उनका कैच पकड़ा। शिखर धवन 94 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। धवन ने 116 गेंदों पर 11 चौकें के साथ दो छक्के भी लगाए। 

दूसरा विकेट लोकेश राहुल के रुप में गया उन्होंने भी 79 रनों का योगदान दिया। सुरंगा लकमल ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 22 रन बनाकर चलते बने। लकमल की ही गेंद पर पुजारा परेरा के हाथों कैच आउट हो गए। इसी स्कोर पर लकमल ने अंजिक्य रहाणे को भी एलबीडब्लू आउट कर दिया। रहाणे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। 

रहाणे के आउट होने के बाद कोहली ने रवींद्र जड़ेजा के साथ 36 रनों की साझेदारी कर टीम को 249 के स्कोर तक पहुंचाया था, लेकिन परेरा की गेंद पर जडेजा भी 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शनाका ने अश्विन को बोल्ड कर टीम इंडिया को छठा झटका दिया। 

कमेंट करें
WGOjH