जैश ने माना, IAF ने बालाकोट में जैश के ठिकानों का सफाया किया

जैश ने माना, IAF ने बालाकोट में जैश के ठिकानों का सफाया किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना (IAF) ने पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था। IAF ने POK स्थित बालाकोट, चिकोटी और मुजफ्फराबाद में जैश के मुख्यालय और कई ठिकानों को उड़ाने का दावा किया था। इस दावे को JeM चीफ मसूद अजहर के भाई और आतंकी मौलाना अम्मार ने सही ठहराया है।

अम्मार का एक ऑडियो टेप सामने आया है। इस ऑडियो को फ्रांस में रहने वाले एक पाकिस्तानी मीडियाकर्मी ताहा सिद्दीकी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है। वहीं भारतीय सिक्योरिटी एजेंसी ने भी इसकी जांच पड़ताल करने के बाद अम्मार की आवाज होने की पुष्टि की है।

 

 

अधिकारियों का मानना है कि यह टेप पेशावर स्थित मदरास सनन बिन सलमा में रिकॉर्ड किया गया, जहां अम्मार दूसरे आतंकियों को संबोधित कर रहा था। अम्मार कह रहा है कि "आपको याद दिला दूं कि भारतीय विमानों ने किसी भी एजेंसी या सुरक्षित घर पर बमबारी नहीं की है, न ही उन्होंने किसी मुख्यालय पर हमला किया है। भारतीय वायुसेना ने जैश के मीटिंग एरिया पर भी हमला नहीं किया, बल्कि उन्होंने उन स्कूलों पर हमला किया है, जहां छात्रों को जिहाद को बेहतर तरीके समझने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा था। भारतीय वायुसेना ने पीड़ित कश्मीरियों की मदद करने के लिए कसम खाने वाले जिहादियों पर हमला किया है।" 

अम्मार ने कहा कि "दुश्मन ने अपनी सीमाओं को लांघते हुए एक इस्लामी देश में प्रवेश किया। इतना ही नहीं उन्होंने मुस्लिम स्कूलों पर बम लॉन्च कर युद्ध की घोषणा की। भारतियों ने अपने खिलाफ जिहाद की शुरुआत सुनिश्चित की है। अब आप सभी तैयार हो जाएं और अपने-अपने हथियार उठाकर दिखाएं कि क्या जिहाद अभी भी एक दायित्व है या अब यह कर्तव्य बन चुका है।" इसके साथ ही अम्मार ने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपने के लिए पाक पीएम इमरान खान की भी आलोचना की। ऐसा कहा जा रहा है कि यह ऑडियो बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के दो दिन बाद रिकॉर्ड की गई है।

बता दें कि पुलवामा में CRPF जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाक स्थित जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था, जिसमें 300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था। इस हमले के बाद पाकिस्तानी जेट F-16 ने भी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसे भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थामन ने मार गिराया था। वह MIG-21 फाइटर जेट पर सवार थे। तकनीकि खराबी के कारण अभिनंदन का प्लेन पाकिस्तान में गिर गया था। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। पाक ने शुक्रवार को अटारी बॉर्डर के रास्ते से अभिनंदन को भारत को सौंप दिया।

 

Created On :   3 March 2019 5:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story