comScore

सैक्रेड गेम्स 2 के रिलीज होते ही लाइमलाइट में आया ये किरदार, मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड

सैक्रेड गेम्स 2 के रिलीज होते ही लाइमलाइट में आया ये किरदार, मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड

​डिजिटल डेस्क, मुम्बई। नेटफ्लिक्स की ​चर्चित वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन, इसके पहले सीजन की तरही ही काफी पसंद किया जा रहा है। खासकर इस सीरीज में रॉ एजेंट यादव का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अमृता सुभाष को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। गणेश गायतोंडे से सरकार के लिए काम करवाने और अपना मतलब ना निकलने पर उसकी लाइफ हराम कर देने वाली कुसुम देवी यादव उर्फ के डी यादव के किरदार में अमृता गजब लग रही हैं। अमृता की बढ़ती लाइमलाइट के चलते जानते हैं उनके बारे में। 

अमृता सुभाष को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी फिल्मों, टीवी सीरियल और थिएटर में काम के लिए जाना जाता है। वे मराठी फिल्म की मशहूर एक्ट्रेस सुभाष ज्योति की बेटी हैं। अमृता फिल्म गली बॉय में भी नजर आ चुकी हैं। ​इ​स फिल्म में उन्होंने रणबीर की मां का रोल निभाया है। इसके अलावा अमृता सुभाष ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म रमन राघव में भी काम किया था। 

अमृता अपनी मां की वजह से ही फिल्मों में आई थी। उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की। इसके बाद उन्हें थिएटर डायरेक्टर और एक्टर सत्यदेव दुबे ने शिक्षण दिया था। उन्होंने कई थिएटर नाटक जैसे टी फुलरानी, मृग तृष्णा, बेला मेरी जान में काम किया हुआ है। 

अमृता सुभाष ने नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म श्वास (2004) से अपना धमाकेदार डेब्यू किया था। साल 2013 में अमृता सुभाष को फिल्म अस्तु में अपने काम के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड दिया गया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि अमृता एक कुशल सिंगर भी हैं। उन्होंने कई ​मराठी फिल्मों के लिए गीत गाए हैं। साथ ही वे कुशल भरतनाट्यम डांसर भी हैं। अमृता ने नेटफ्लिक्स इंडिया की ओरिजिनल सीरीज सिलेक्शन डे में भी काम कर चुकी हैं। अमृता ने थिएटर डायरेक्टर संदेश कुलकर्णी से शादी की है। सिनेमा के ​क्षेत्र में बेहतरीन काम के चलते उन्हें पसंद किया जाता है। 

कमेंट करें
eDTin