comScore

No Fake News : जानिए क्या है वायनाड में हरे रंग से पुते कांग्रेस कार्यालय की सच्चाई 

No Fake News : जानिए क्या है वायनाड में हरे रंग से पुते कांग्रेस कार्यालय की सच्चाई 

डिजिटल डेस्क। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि वायनाड से रागा का गहरा लगाव है। अब इतने बड़े चुनावी जलसे के बीच सोशल मीडिया पर वायनाड के कांग्रेस कार्यालय की एक तस्वीर वायरल हो रही है। यहां मुद्दा कांग्रेस नहीं पार्टी कार्यालय के रंग रूप का है। वायरल फोटो में कांग्रेस कार्यालय का रंग हरा है और उसपर चांद तारे बने हुए हैं। फोटो को कई मीडिया प्लेटफार्म्स पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। आइए जानते हैं आखिर क्या था माजरा।

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सोशल मीडिया भी अपने कामों में लग गया है। फर्जी खबरों, लेखों और फोटो का सैलाब आ गया है। इसका सीधा उदाहरण है वायरल हो रही वायनाड स्थित कांग्रेस कार्यालय की फोटो। हरे रंग और चांद सितारे से रंगी इस इमारत के फोटो को लोगों ने तरह तरह के कैप्शन्स के साथ इस फोटो को शेयर करना शुरू कर दिया है। एक यूजर ने तो लिखा कि फोटो देखकर आप ही अंदाजा लगाईए कि कांग्रेस ने क्यों शांति दूतों पर दरियादिली दिखाई।

क्या है सच्चाई
वायरल हो रही कांग्रेस कार्यालय की फोटो की जब जांच की गई तो पता चला कि यह कांग्रेस का नहीं IUML का ऑफिस है। तस्वीर देखकर साफ पता चलता है कि यह IUML पार्टी का कार्यालय है, क्योंकि इमारत पर पार्टी का चिन्ह सीढ़ी बनी हुई है। साथ ही पार्टी के दिवंगत अध्यक्ष सैयद मुहम्मदली शिहाब का पोस्टर लगा है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi