comScore

करोड़ों की जमीन पर भू-माफियाओं की नजर, गुर्गों से खाली करा रहे जमीन, व्यापारियों में आक्रोश

करोड़ों की जमीन पर भू-माफियाओं की नजर, गुर्गों से खाली करा रहे जमीन, व्यापारियों में आक्रोश


 डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।  कलेक्ट्रेट के सामने स्थित जमीन को हथियाने के लिए शहर के बड़े कॉलोनाइजरों, व्यापारियों और गुंडों के बीच गठजोड़ की खबर चर्चाओं में है। 50 से ज्यादा युवाओं ने कलेक्ट्रेट के सामने स्थित जमीन को खाली कराने का प्रयास किया। एक दुकान में तोडफ़ोड़ की कोशिश की गई, वहीं यहां व्यापार कर रहे चाय, पान ठेला चलाने वाले दुकानदारों को धमकाया भी गया। घंटों तक उत्पात मचाया, जिसके कारण क्षेत्रिय व्यापारियों में आक्रोश है। जबकि इस खाली जमीन के सामने ही प्रशासन के आला अधिकारियों के दफ्तर मौजूद है।
एक सिपाही ने संभाला मोर्चा-
गुंडों का डर यहां व्यापार कर रहे व्यापारियों में इस कदर था कि वे पुलिस के भी फोन नहीं लगा पा रहे थे। 50 से ज्यादा युवाओं ने पहुंचकर खुलेआम  गाली-गलौच की यहां तक की एक दुकान पर अपना ताला भी जड़ दिया। घंटों तक ये चला। बाद में किसी ने प्रशासनिक अधिकारियों को खबर दी। तब अधिकारियों ने कोतवाली टीआई को फोन लगाया। लेकिन कार्रवाई के नाम पर पुलिस द्वारा भी यहां सिर्फ एक सिपाही भेजा गया।
इनका कहना है...
- कलेक्ट्रेट के सामने स्थित जमीन का कोई भी मद परिवर्तन नहीं हुआ और न ही ऐसा कोई प्रकरण अभी तक कोर्ट में लगाया गया है। प्रशासनिक स्तर पर इस जमीन को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
डॉ. श्रीनिवास शर्मा
कलेक्टर, छिंदवाड़ा

कमेंट करें
X51eT