comScore

क्रिकेट पर लगा रहे थे सट्टा, छापे में तीन बुकी लगे पुलिस के हाथ

क्रिकेट पर लगा रहे थे सट्टा, छापे में तीन बुकी लगे पुलिस के हाथ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक कमरे में चल रहे क्रिकेट सट्टा अड्डे पर पुलिस ने छापा मारकर तीन क्रिकेट बुकियों को धरदबोचा। क्रिकेट बुकियों में वैभव अशोक तन्नेवार (29), बंटी पुरुषोत्तम कवटे (30) वृंदावन नगर, नागपुर और मंगेश धनपाल खडके (19) छत्रपति नगर, नंदनवन निवासी शामिल हैं। यह तीनों क्रिकेट बुकी किसी बड़े बुकी के लिए ग्राहकों से मोबाइल फोन पर सनराइज हैदराबाद और किंग्स 11 पंजाब के बीच चल रहे क्रिकेट मैच मुकाबले में लागवाली व खायवाली कर रहे थे। तीनों आरोपियों से मोबाइल फोन और नकदी सहित करीब 69 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ नंदनवन थाने में मामला दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई एएसआई रमेश चिखले और सहयोगियों ने की। यह तीनों आरोपी किस क्रिकेट बुकी के नाम से लागवाली और खायवाली कर रहे थे, इसका पता उनके मोबाइल का सीडीआर निकाले जाने के बाद चल सकेगा। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार नंदनवन पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि, पवनसुत नगर में किराए के कमरे में आरोपी वैभव तन्नेवार, बंटी कवटे और मंगेश खडके क्रिकेट मैच मुकाबले पर क्रिकेट सट्टा अड्डा चला रहे हैं। पुलिस ने  8 मार्च की रात करीब 9.30 बजे पवनसुत नगर में उस कमरे पर छापा मारा। यहां से तीनों आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा। तीनों आरोपियों से 6 मोबाइल फोन, 2 दोपहिया वाहन, नकद 450 रुपए जब्त कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त राजतिलक रोशन के मार्गदर्शन में नंदनवन थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विनायकराव चव्हाण, अपराध शाखा विभाग के पुलिस निरीक्षक भोले के मार्गदर्शन में  एएसआई रमेश चिखले, नायब सिपाही अक्षय, दिनेश, प्रवीण, अतुल और महिला सिपाही संगीता आदि ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

ग्रामीण क्षेत्रों में  चल रहे जुआ अड्डे
सूत्रों के अनुसार शहर में क्रिकेट सट्टा अड्डे पर अपराध शाखा पुलिस विभाग और थाना स्तर पर कार्रवाई हो रही है। इस कार्रवाई में क्रिकेट बुकियों की धड़ल्ले से गिरफ्तारी भी की जा रही है। छोटे क्रिकेट बुकियों की गिरफ्तारी तो हो रही, लेकिन यह बुकी जिस बड़े बुकी से लाइन लेकर ग्राहकों से लागवाली और खायवाली करते हैं। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई पुलिस नहीं करती है। पिछले दिनों पांचपावली पुलिस ने एक बड़ी क्रिकेट सट्टे की कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई में जरीपटका के सबसे बड़े क्रिकेट बुकी का नाम सामने आने के बाद भी अभी तक पांचपावली इस क्रिकेट बुकी को गिरफ्तार नहीं किया है।

इसी तरह से हुड़केश्वर क्षेत्र में क्रिकेट सट्‌टा अड्डे पर पुलिस ने सफल छापामार कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई में राऊत नामक बड़े क्रिकेट बुकी का नाम उजागर हुआ था। पुलिस ने इस क्रिकेट बुकी को अभी तक गfरफ्तार नहीं किया है। राऊत की तरह कई क्रिकेट बुकी हैं, जिनके नाम की लाइन लेकर क्रिकेट सट्टा अड्डा चलाने वालों पर कार्रवाई की जाती है, लेकिन जिनके नाम की लाइन लेकर वह क्रिकेट सट्टा अड्डा चलाते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने से पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े होने लगे हैं कि, आखिर उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है। इसी तरह कलमेश्वर, काटोल, कामठी आदि क्षेत्रों में कई तड़ीपार अपराधी खुलेआम जुआ अड्डा चला रहे हैं। पिछले दिनों शहर के एक सट्टा किंग के इस अड्डे पर अपराधियों के बीच विवाद होने पर मामला थाने तक पहुंचा था।   
 

कमेंट करें
Znoh1