करतारपुर कॉरिडोर : पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, खुद को बताया शांतिदूत

करतारपुर कॉरिडोर : पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, खुद को बताया शांतिदूत
हाईलाइट
  • 28 नवंबर को पाक में होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्‍यास समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू वहां गए हैं।
  • कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे।
  • लाहौर में सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और खुद को शांतिदूत बताया।

डिजिटल डेस्क, लाहौर। कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे। 28 नवंबर को पाकिस्तान में होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्‍यास समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे हैं। लाहौर में सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और खुद को शांतिदूत बताया। उन्होंने "राफेल" का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर भी निशाना साधा। बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर के पाकिस्‍तान वाले हिस्‍से का शिलान्‍यास वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान करेंगे। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद सिद्धू का यह दूसरा पाक दौरा है। 

सिद्धू ने कहा, यह कॉरिडोर अनंत संभावनाओं, शांति, समृद्धि, व्यापार संबंधों को खोलने का गलियारा है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह गलियारा एक पुल की तरह होगा और दोनों देशों के बीच की दुश्मनी को मिटा देगा। यह लोगों से लोगों का संपर्क बढ़ाएगा और शांति लाने का काम करेगा। मुझे विश्वास है कि इसमें काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने बेहद दबे शब्दों में "राफेल" का जिक्र करते हुए कहा, "मेरी झप्पी (पाक आर्मी चीफ के साथ) मुश्किल से एक सेकंड की थी, यह कोई राफेल डील नहीं थी। जब दो पंजाबी मिलते हैं तो वे एक-दूसरे को गले मिलते हैं, यह पंजाब में काफी सामान्य है।"

सिद्धू ने इस दौरान खुद को श्री गुरु नानकदेव के शा‍ंति के संदेश का दूत बताया। उन्‍होंने कहा, श्री गुरु साहिब का शांति व अमन, भाइचारे का संदेश पूरी विश्‍व को राह दिखाता है। यह दाेनों देशों को भी नई राह दिखाएगा। 

सिद्धू ने कहा, "हमें धर्म को राजनीति के चश्मे से नहीं देखना चाहिए, इस दुनिया में कौन सा ऐसा जनक या नेता है जो भक्तों को धार्मिक स्थलों पर जाने से रोकता है।" उन्होंने कहा, "मैं सोणे यार दे शहर लाहौर आया हूं। मैं यार का शुक्रिया करने यहां आया हूं। पंजाब- पांच नदियों के तालमेल से बना है इसलिए पंजाब आपस में तालमेल बढ़ाएगा तो फिर हालात सुधरेंगे।" 

Created On :   27 Nov 2018 1:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story