comScore

49 सेलेब्स द्वारा पीएम मोदी को लिखी गई चिट्ठी पर आया नुसरत जहां का रिएक्शन


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड में 49 हस्तियों द्वारा पीएम मोदी को लिखी गई चिट्ठी इस समय सुर्खियों में हैं। चिट्ठी में जिसमें देश के अंदर नस्लीय और जातीय धार्मिक हिंसा पर नाराजगी जताई गई है। वहीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने भी एक ट्वीट करके इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। नुसरत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक लेटर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, "आज जहां हर कोई सड़क, बिजली, विमानन जैसे मुद्दों पर बात कर रहा है, मुझे खुशी है कि हमारी सोसाइटी ने एक बहुत बुनियादी मुद्दा उठाया है, "इंसान की जिंदगी।"

सांसद और एक्ट्रेसन ने नुसरत जहां ने अपने लेटर में लिखा, "मुझे हमारे नागरिकों से बहुत उम्मीद है कि वह अपनी आवाज उठाएंगे और इस पर कम से कम अपना योगदान देंगे। नफरत के अपराध और मॉब लिंचिंग की घटनाएं हमारे देश में बढ़ती जा रही हैं। 2014 से लेकर 2019 के बीच में ये घटनाएं सबसे ज्यादा हुई हैं और इसमें दलितों, मुसलमानों और पिछड़ों को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया है।"

उन्होंने अपने लेटर में लिखा, "2019 से लेकर अब तक 11 हेट क्राइम्स और 4 हत्याएं हो चुकी हैं और ये सारे दलित और माइनॉरिटी थे। नुसरत ने अपने लेटर में लिखा कि भगवान राम के नाम पर हत्याएं की जा रही हैं। पिछली साल सुप्रीम कोर्ट ऐसे मामले रोकने का आदेश दे चुका है लेकिन सरकार खामोश है। अपने लेटर के अंत में नुसरत ने इकबाल की रचना "सारे जहां से अच्छा" की कुछ लाइनें लिखी हैं।

मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना।
हिन्दी हैं हम, वतन है हिन्दोस्तां हमारा।

सेलेब्स द्वारा लिखी गई चिट्ठी पर बवाल बढ़ता बढ़ता नजर आ रहा है। पीएम मोदी को भीड़ हिंसा को लेकर जो चिट्ठी लिखी गई है उसमें साहित्य, सिनेमा, इतिहास और कला जगत की 49 हस्तियों के हस्ताक्षर हैं। इन नामों में अदूर गोपालकृष्णन, रामचंद्र गुहा, अनुराग कश्यप जैसे स्टार्स का नाम भी शामिल है।

कमेंट करें
Fw0RI