comScore

मुनगंटीवार और वडेट्टीवार को कड़ी टक्कर दे रहे विरोधी, आसान नहीं है राह चुनाव की

मुनगंटीवार और वडेट्टीवार को कड़ी टक्कर दे रहे विरोधी, आसान नहीं है राह चुनाव की

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर।  जिले में वीआईपी सीट के रूप में जनता की निगाहें बल्लारपुर एवं ब्रह्मपुरी विधानसभा सीट पर टिकी हुईं हैं। बल्लारपुर विधानसभा से प्रदेश के वित्तमंत्री और भाजपा विधायक सुधीर मुनगंटीवार वर्तमान में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। दूसरी ओर, ब्रह्मपुरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं कांग्रेस में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार वर्तमान में विधायक हैं। वर्तमान में बल्लारपुर में युवा नेता राजू झोड़े जहां जनता की मूलभूत समस्याओं और विकास कार्यों को लेकर सवाल उठा रहे हैं, वहीं ब्रह्मपुरी में समाजसेविका एवं श्रमिक एल्गार की अध्यक्ष रही पारोमिता गोस्वामी की नुक्कड़ सभाओं में उठ रहे सवाल कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के लिए चुनौती बन रहे हैं। दोनों ही क्षेत्रों के दिग्गजों को इस बार कड़ी चुनौती मिल रही है विरोधियों द्वारा उठाए जा रहे सवालों से विधानसभा चुनाव की राह बड़ी ही कठिन लग रही है। 

रोजगार व उद्योग में बल्लारपुर पिछड़ा 

बता दें कि  बीते 2 बार से भाजपा के विधायक सुधीर मुनगंटीवार बल्लारपुर विस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बावजूद इसके कृषि, उपज, बेरोजगारी, उद्योग, जलापूर्ति, कामगारों की समस्याएं आदि क्षेत्रों में अपेक्षा के अनुरूप तरक्की नजर नहीं आती। सरकारी इमारतें, सड़कें, पुल, बस स्थानक, अस्पताल आज भी जस की तस अवस्था में हैं।

ब्रह्मपुरी में किसानों की समस्या चर्चा में 

कांग्रेस के कद्दावर नेता विजय वडेट्टीवार विधानसभा विपक्ष के नेता हैं। उनके ब्रह्मपुरी विस क्षेत्र के सिंदेवाही, सावली व ब्रह्मपुरी के किसानों की समस्याएं आज भी जस की तस होने का आरोप विरोधी लगा रहे हैं। ताड़ोबा से सटे जंगलों में आए दिन वन्यजीवों के चलते होने वाली मौत और मुआवजा राशि निरंतर विवाद का मुद्दा रही है। सिंचाई, आदिवासी आश्रमशालाओं के बच्चों की समस्याएं, ग्रामीण व दुर्गम इलाकों में बसों का अब तक न पहुंच पाना, सरकारी योजनाओं का निष्पक्ष होना आदि मुद्दों को लेकर समाजसेविका पारोमिता गोस्वामी बीते एक माह से विस क्षेत्र के छोटे-छोटे गांवों का भ्रमण कर रहीं हैं। उनकी नुक्कड़ सभाओं में पूरा गांव जुट रहा है। 

कमेंट करें
BbUW6