comScore

चिदंबरम को राहत नहीं, जस्टिस रमन्ना बोले- कल CJI ही सुनेंगे याचिका

चिदंबरम को राहत नहीं, जस्टिस रमन्ना बोले- कल CJI ही सुनेंगे याचिका

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम के घर पहुंची सीबीआई की टीम
  • CBI द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद चिदंबरम आवास से लापता
  • INX मीडिया केस में चिदंबरम की गिरफ्तारी होना तय !

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। INX मीडिया मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पी. चिदंबरम की जमानत याचिका स्वीकार कर ली है। यानी उनकी याचिका में जो खामी थी वह अब दूर हो गई है। अब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को फैसला लेना है कि वह इस मामले पर सुनवाई कब करते हैं। फिलहाल चिदंबरम के वकील कोर्ट रूम नंबर तीन में मौजूद हैं साथ ही सीबीआई की तरफ से भी वकीलों की टीम उपस्थित है। चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद, विवेक तन्खा शाम चार बजे तक सुप्रीम कोर्ट में मौजूद रहे। उनकी कोशिश थी कि सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही खत्म होने से पहले चीफ जस्टिस के सामने मामले को उठाया जा सके, लेकिन ऐसा नहीं हो सका अब कल यानी गुरूवार को ही इस मामले की सुनवाई होगी। 

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी लगभग तय मानी जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पी चिदंबरम के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया।देश के सभी एयरपोर्ट को पी. चिदंबरम पर जारी लुकआउट सर्कुलर की जानकारी दी गई है। अगर पी. चिदंबरम देश से बाहर जाने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें इजाजत नहीं दी जाएगी। सीबीआई ने चिदंबरम कि याचिका पर सुप्रीम में कैविएट दायर किया है। चिदंबरम कि याचिका पर एकपक्षीय आदेश नहीं जारी करने कि मांग की गई है। प्रक्रिया के मुताबिक अब सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को तत्काल गिरफ्तारी से संरक्षण मुश्किल है। 

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमें बुधवार सुबह तीसरी बार चिदंबरम की तलाश में उनके घर पहुंची, लेकिन वह नहीं मिले। बता दें कि उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। सीबीआई टीम के दो सदस्य पी. चिदंबरम के घर पर ही मौजूद हैं।सुबह-सुबह पूरी टीम उनके घर पहुंची थी, लेकिन चिदंबरम घर पर नहीं मिले। रात को भी दो सीबीआई के सदस्य उनके घर पर रुके हुए थे, अब उनकी शिफ्ट चेंज हुई है।

बता दें कि सीबीआई की टीम चिदंबरम को गिरफ्तार करने मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे उनके घर पहुंची थी, लेकिन उनके घर नहीं मिलने के 10 मिनट बाद वापस चली गई। सीबीआई टीम (CBI team) के वापस जाने के बाद करीब 7:30 बजे ईडी की टीम भी चिदंबरम के घर पहुंची, लेकिन तब भी चिदंबरम वहां घर पर मौजूद नहीं थे। इसके बाद सीबीआई की टीम फिर रात 11 बजे चिदंबरम के दिल्ली आवास पर पहुंची, लेकिन फिर भी चिदंबरम नहीं मिले।

बार चिदबंरम के घर जाने के बाद देर रात सीबीआई के अधिकारियों ने चिदंबरम के घर के बाहर एक नोटिस चिपका दिया था। इस नोटिस में अगले दो घंटे के अंदर पेश होने के लिए कहा गया, लेकिन वह पेश नहीं हुए। इस बीच चिदंबरम के वकील अर्शदीप ने सीबीआई को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई के लिए 10.30 का समय तय किया है। इसलिए मैं सीबीआई से अनुरोध करता हूं कि तब तक चिदबंरम के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए और सुबह 10.30 बजे तक इंतजार करें। 

कमेंट करें
iB6tM