comScore

मैन वर्सेज वाइल्ड: कैसे समझी बेयर ग्रिल्स ने मोदी की हिंदी, पीएम ने खोला राज


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को बेयर ग्रिल्स के शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' में नजर आए थे। जिस दिन यह शो टेली​कास्ट हुआ, उस दिन यह सबसे ज्यादा ट्रेंडिग शो रहा। इस शो में मोदी जी ने अपने अनुभवों को साझा किया। साथ ही जिम कार्बेट पार्क में एडवेंचर किया। इस पूरे शो के दौरान एक बात जो सभी के मन में आई। वह यह कि पीएम मोदी हिंदी में बात करते रहे, फिर अंगेजी समझने वाले बेयर ग्रिल्स ने उनकी बात को कैसे समझा?

इस सवाल का जवाब पीएम मोदी ने खुद दिया। उन्होंने बताया कि बहुत से लोग यह जानना चाहते थे बेयर ग्र‍िल्स को हिंदी कैसे समझ आई। लोगों ने पूछा कि क्या शो एडिट किया गया था, या फिर शो को कई बार शूट किया गया था। मेरे और बेयर ग्र‍िल्स के बीच टेक्नॉलजी ने अहम भूमिका निभाई। एक कॉरडलेस डिवाइस बेयर ग्र‍िल्स के कान में अटैच थी, जो बहुत जल्द हिंदी को अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर दे रही थी।

बता दें बेयर ग्रिल्स ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन में लिखा कि पीएम मोदी के साथ मैन vs वाइल्ड का एपिसोड आधिकारिक रूप से दुनिया का सबसे ट्रेंडिग टेलीविजन इवेंट रहा। 3.6 बिलियन। इसने सुपर बॉल के इवेंट को भी पछाड़ दिया है, जिसके 3.4 बिलियन सोशल इंप्रेशन हैं। उन सभी लोगों का शुक्रिया जिन्होंने इस शो को ट्यून इन किया। 

कमेंट करें
8vzf3