comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर करेंगे क्रीड़ा महोत्सव का उद्घाटन

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 11th, 2019 12:40 IST

2.7k
0
0
भारत रत्न सचिन तेंदुलकर करेंगे क्रीड़ा महोत्सव का उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खासदार सांस्कृतिक महोत्सव के बाद उपराजधानी में अब खासदार क्रीड़ा महोत्सव में देश के स्टार नजर आएंगे। महोत्सव के द्वितीय संस्करण का उद्घाटन ‘भारत रत्न’ सचिन तेंडुलकर के हाथों शनिवार शाम 6:30 बजे होगा। यह जानकारी इसके संयोजक संदीप जोशी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि धंतोली स्थित यशवंत स्टेडियम में शाम साढ़े छह बजे आयोजित समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी, पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, महापौर नंदा जिचकार की विशेष रूप से उपस्थिति रहेगी। क्रीड़ा महोत्सव के दूसरे संस्करण में 27 खेलों को शामिल किया गया है और शहर के कुल 40 मैदानों पर 4 हजार से अधिक प्रतिस्पर्धी इसमें भाग लेंगे। खासदार क्रीड़ा महोत्सव की पुरस्कार राशि 72 लाख रुपए होगी।

क्रीड़ा चौक से मशाल रैली
क्रीड़ा महोत्सव के सिलसिले में शनिवार सुबह क्रीड़ा चौक से मशाल रैली निकाली जाएगी। रैली में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी राजेन्द्र पाटील, बीजिंग एशियाई पैरालिंपिक 2018 में रजत पदक विजेता मृणाली पांडे, राष्ट्रीय स्पर्धा की 400 मीटर और 1500 मीटर की स्वर्ण पदक विजेता निधि तरारे, 2006 शंघाई स्पेशल ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता बास्केटबॉल टीम के सदस्य उमेश मलेवार (मतिमंद) भाग लेते हुए मशाल लेकर यशवंत स्टेडियम में प्रवेश करेंगे। इस मशाल से तेंडुलकर क्रीड़ा ज्योत प्रज्ज्वलित करेंगे और सभी खिलाड़ियों को शपथ भी दिलाएंगे। ईरानी कबड्डी टीम को विश्वकप विजेता बनाने वाली कोच शैलजा जैन क्रीड़ा ध्वज फहराएंगे। भोसला मिलिट्री स्कूल के बैंड की धुन पर खिलाड़ियों का मार्च पास्ट होगा।

प्रज्ज्वल देव और अरमान भाटिया में खिताबी भिड़ंत
नागपुर गोंडवाना क्लब द्वारा आयोजित ऑल इंडिया रैंकिंग लॉन टेनिस स्पर्धा के पुरुष एकल वर्ग की खिताबी भिड़ंत शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी कर्नाटक के एसडी प्रज्ज्वल देव और सूची के पांचवें नंबर के खिलाड़ी महाराष्ट्र के अरमान भाटिया में होगी। गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में प्रज्ज्वल देव ने जहां आठवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हरियाणा के युवराज सिंह को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से पराजित कर दिया, वहीं उलटफेर के सिलसिले को जारी रखते हुए अरमान ने अपने से अधिक वरीय खिलाड़ी तमिलनाडु के फहाद मोहम्मद (तृतीय वरीय) को 6-2, 6-4 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।   

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download