comScore

पाकिस्तान से अपने चार सूबे नहीं संभल रहे, कश्मीर का क्या करेंगे : आफरीदी

November 15th, 2018 08:34 IST
पाकिस्तान से अपने चार सूबे नहीं संभल रहे, कश्मीर का क्या करेंगे : आफरीदी

हाईलाइट

  • पाक क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर दिया बड़ा बयान
  • आफरीदी ने कहा- हमें कश्मीर नहीं चाहिए, हमसे अपने ही सूबे नहीं संभल रहे
  • आफरीदी ने हॉउस ऑफ कॉमन्स में छात्रों को संबोधित करते हुए यह बयान दिया

डिजिटल डेस्क, लंदन। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर अपने ही देश को आईना दिखाया है। आफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तान अपने ही चार सूबे नहीं संभाल पा रहा है, कश्मीर का क्या करेगा। इंग्लैंड की संसद, हॉउस ऑफ कॉमन्स ने आफरीदी ने यह बयान दिया। आफरीदी यहां छात्रों को संबोधित कर रहे थे।

आफरीदी ने कहा, 'मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर, भारत को भी न दो। कश्मीर एक आजाद मुल्क बने। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे। इंसान मर रहे हैं, वो तो न  हो।  नहीं चाहिए पाकिस्तान को कश्मीर। पाकिस्तान से ये चार सूबे नहीं संभल रहे। इंसानियत सबसे बड़ी चीज है। वहां पर लोग मर रहे हैं, यह देख बहुत तकलीफ होती है। कहीं पर भी इंसान मर रहा हो चाहे वह किसी भी समुदाय से हो, यह तकलीफ देता है।'

गौरतलब है कि शाहिद आफरिदी पहले भी कश्मीर मुद्दे पर बयान देते रहे हैं। वे इस मुद्दे पर भारत सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। वे यह भी कह चुके हैं कि कश्मीर के लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। वे इस मामले में संयुक्त राष्ट्र से भी हस्तक्षेप करने की मांग कर चुके हैं।

पिछले साल भारत में वर्ल्ड टी-20 के दौरान आफरिदी ने यह भी कहा था कि कश्मीर के लोगों ने आकर हमारी हौसला अफजाई की। मैं तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा करता हूं। अफरीदी के इस बयान पर जमकर बवाल हुआ था।

कमेंट करें
3xE8I