comScore

पवार का बीजेपी पर बड़ा निशाना, कहा- सियासी स्वार्थ के लिए किया सेना का इस्तेमाल

पवार का बीजेपी पर बड़ा निशाना, कहा- सियासी स्वार्थ के लिए किया सेना का इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी ने सेना का इस्तेमाल अपने स्वार्थ के लिए किया। जबकि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सियासी लाभ के लिए कभी सेना का इस्तमाल नहीं किया था। उन्होंने कहा कि जिस सरकार ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सेना का इस्तमाल कियाउसे अब उखाड़ फेंकना चाहिए। इसके अलावा पवार ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आड़े हाथों लिया। उन्होंने पलटवार करते कहा कि कि चुनाव प्रचार का पारा बढ़ने लगा है, ऐसे में गुजरात के एक बड़े शख्स महाराष्ट्र में घूम रहे हैं। जिन्होंने कई बार जेल की हवा भी खाई है। पवार ने कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ रहा, फिर भी उनकी जुबान पर लगातार मेरा ही नाम आ रहा है। गौरतलब है कि भाजपा अपनी सभाओं में लगातार शरद पवार पर निशाना साध रही है। धारा 370 रद्द करने का मुद्दा बार-बार उठाकर मुझ पर सवाल दागे जा रहे हैं। इसपर पवार ने कहा कि यह हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि मैंने इसपर हंगामा नहीं किया। फिर मुझसे क्यों पूछा जा रहा है। चुनाव भी नहीं लड़ा रहा, इसके बावजूद मेरा ही नाम लिया जा रहा है। लगता यह चुनाव सिर्फ और सिर्फ शरद पवार के नाम पर ही लड़ा जा रहा हैं। 

कश्मिर में खेती करने कौन जाएगा?

पवार ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में बता रहे हैं कि अब कश्मीर में खेती करना संभव है, लेकिन मुझे बताएं कि यहां अपना घरद्वार छोड़कर वहां खेती करने कौन जाएगा? वे मुद्दे की बात ही नहीं कर रहे है। महंगाई, किसान आत्महत्याएं, गिरती अर्थव्यवस्था पर सरकार कुछ नहीं कह रही है। 

शाह और पवार के बीच जुबानी जंग

आपको बतादें भाजपा द्वारा अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाने को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच जुबानी जंग छिड़ी है। पवार ने नागपुर के पास हिंगना में एक रैली को संबोधित कर कहा था कि उनकी पार्टी ने अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने का स्वागत किया था, लेकिन बीेजपी इसका इस्तेमाल निशाना बनाने के लिए कर रही है। जिसपर पलटवार कर शाह ने कहा था कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे हमेशा से उठाती आई है और उठाती रहेगी।

कमेंट करें
JvLWA