comScore

सुब्रोतो कप का रंगारंग शुभारंभ, पहला मैच , जबलपुर-सागर के बीच ड्रॉ 

July 09th, 2019 15:41 IST
सुब्रोतो कप का रंगारंग शुभारंभ, पहला मैच , जबलपुर-सागर के बीच ड्रॉ 

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। राज्य स्तरीय सुब्रोतो कप का शुभारंभ  दोपहर स्थानीय पुलिस लाइन मैदान में किया गया। इस आवसर मुख्य अतिथि के रूप में जिला मूल्यांकन समिति के अध्यक्ष व पूर्व विधायक दीपक सक्सेना ने खिलाड़ का हौसला बढ़ाते हुए कहा की मुख्यमंत्री कमलनाथ की कर्मभूमि में इस प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। शिक्षा के साथ ही अब खेल के क्षेत्र में भी यह जिला अग्रणी भूमिका निभाएगा। उन्होंने सभी संभागों से आये खिलाड़ियों का स्वागत किया और उन्हे खेल के लिए शुभकामनांए भी दी हैं। शुभारंभ अवसर पर मुख्य ध्वज के ध्वजारोहरण के बाद  एमएलबी स्कूल की छात्राओं की अगुआई में सभी संभागों के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट की प्रस्तुती दी है। इस अवसर पर प्रतिभागी खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय खिलाड़ी कंविदा खान ने शपथ दिलाकर मैच का शुभारंभ कराया गया है। शुभारंभ कार्यक्रम में मनीष पांडे, जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगढ़े, तहसीलदार महेश अग्रवाल सहित जिला क्रीड़ा अधिकारी एचएस झिरवार, क्रीड़ा अधिकारी केएस श्रीवास्तव सहित सभी शालाओं के प्राचार्य उपस्थित थे। 

पहला मैच 14 वर्षीय बालक वर्ग में जबलपुर-सागर के बीच ड्रॉ

राज्य स्तरीय सुब्रोतो कप के शुभारंभ के बाद पुलिस मैदान में पहला मैच 14 वर्षीय बालक वर्ग में जबलपुर और सागर के बीच खेला गया। पहले मैच दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों ने खेल का बेहतर प्रदर्शन कर अतिथियों का मन मोह लिया। मैदान में मौजूद लोग सांस थामें मैच देखते रहे अंत में दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया है। इस मैच में राशिद खान, व रविंद्र नाग ने निर्णायक की भूमिका निभाई है। 

20 टीमें आई, आज होंगे 11 मैच 

राज्य स्तरीय सुब्रोतो कप के लिए जिले में 7 संभागों से 20 टीमें आई हैं। जिनमें 14 वर्ष बालक, 17 वर्ष बालक की 14 टीमें और 17 वर्ष बालिका वर्ग की 6 टीमें शामिल हैं। मंगलवार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 11 मैच होंगे जिनमें 17 वर्ष बालिका वर्ग में भोपाल व उज्जैन, इंदौर व जनजातीय कार्य विभाग, जबलपुर व उज्जैन और नर्मदापुरम और इंदौर के बीच मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा 14 वर्षीय बालक वर्ग में इंदौर व जबलपुर, इंदौर व सागर, जबलपुर व उज्जैन एवं 17 वर्ष बालक वर्ग में भोपाल व सागर, जनजातीय कार्य विभाग व नर्मदापुरम, नर्मदापुरम व जनजातीय कार्य विभाग, एवं इंदौर व उज्जैन के बीच मैच खेले जाएंगे। 
 

कमेंट करें
AWhkX