comScore

रोमांचक दौर में पहुंचा सुब्रोतो कप, इंदौर का दबदबा- उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, भेापाल, नर्मदापुरम ने जीते मैच

रोमांचक दौर में पहुंचा सुब्रोतो कप, इंदौर का दबदबा- उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, भेापाल, नर्मदापुरम ने जीते मैच

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय सुब्रोतो मुखर्जी फुटबाल स्पर्धा रोमांचक दौर में पहुंच गई है। प्रतियोगिता के दूसरे दिन बालक एवं बालिका वर्ग के 10 मैच खेले गए। इसमें से पांच मैच जीतकर इंदौर संभाग ने स्पर्धा में अपना दबदबा कायम कर लिया है। मंगलवार को पुलिस ग्राउंड में 17 वर्ष बालिका तथा 14 व 17 वर्ष बालक वर्ग के मैच खेले गए। 14 वर्ष बालक वर्ग में नर्मदापुरम एवं जनजातीय कार्य विभाग के बीच मैच बराबरी पर छूटा। 

आज के मुकाबले

क्रीड़ा अधिकारी एचएस झिरवार ने बताया कि बुधवार को प्रात: 8 बजे से मैच खेले गए। बालिका वर्ग में भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम, जनजातीय कार्य विभाग एवं बालक वर्ग में इंदौर, उज्जैन, सागर, जबलपुर संभाग के मध्य मैच खेले जाएंगे।  

यह रहे निर्णायक

मंगलवार को खेले गए मैच में निर्णायक रविंद्र नाग, राघवेंद्र शर्मा, आकाश थापा, संजय शर्मा, वसीम खान रहे। 

पांच गुना दाम में बिके सब्जी मंडी के भूखंड

गुरैया रोड सब्जी मंडी में लायसेंसधारी व्यापारियों को दूसरे स्थान में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए सब्जी मंडी के एक हिस्से में भूखंड की नीलामी प्रक्रिया चल रही है जिसमें शामिल होने वाले व्यापारियों को भूखंड मिला है। कुल 120 भूखंड के लिए हुई टैंडर प्रक्रिया के लिए फिलहाल 34 व्यापारी इस नीलमी प्रक्रिया में शािमल हुए है जिन्हें भूखंड आवंटन हुआ है। मंडी प्रबंधन की ओर इस भूखंड के लिए जो शासकीय मूल्य निर्धारित किया गया था उसके एवज में पांच गुना अधिक राशि वसूली गई है।  जानकारी के अनुसार कुल 120 में से 34 भूखंड के लिए नीलामी हो चुकी है और शेष के लिए अब नई प्रक्रिया शुरु की जाएगी। 
इधर व्यापारियों का विरोध - इधर भूखंड की पहली नीलामी की प्रक्रिया चल रही है वहीं दूसरी ओर कुछ  व्यापारियेां ने इसका विरोध किया है। यहां व्यापारियेां का कहना है कि बारिश के मौसम में जो व्यवस्था हुई उससे व्यापारी परेशान है। इसके अलावा जो नए भूखंड का क्रय किया जा रहा है वह भी समय पर नहीं बन पाएगा ऐसी स्थिति में व्यापारियों को शिफ्ट करने से पहले उनकी व्यवस्था की जाए। वर्तमान में व्यापारी बारिश और कई परेशानियों के बीच व्यापार कर रहा है। 
 

कमेंट करें
flqpR