comScore

परिवार के साथ पिकनिक मनाने गया युवक नदी में डूबा, पुलिस व रेस्क्यू टीम कर रही तलाश

परिवार के साथ पिकनिक मनाने गया युवक नदी में डूबा, पुलिस व रेस्क्यू टीम कर रही तलाश


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/ चौरई। परासिया के रावनवाड़ा से बाबरिया परिवार गुरुवार को चौरई के ग्राम सांख स्थित डोंगरदेव पिकनिक मनाने आया था। परिवार के साथ इटारसी का एक परिचित युवक भी शामिल था। पेंच नदी में नहाते वक्त वह पानी के तेज बहाव में खो गया। काफी तलाश के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला, तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने देर शाम तक रेस्क्यू किया, लेकिन युवक नहीं मिल पाया। शुक्रवार सुबह दोबारा रेस्क्यू किया जाएगा।
टीआई सुमेर सिंह जगेत ने बताया कि रावनवाड़ा निवासी मनोज बाबरिया और उनके परिचित पिकनिक मनाने गुरुवार को सांख के डोंगरदेव आया था। उनके साथ इटारसी निवासी 24 वर्षीय अभिषेक पिता देवराज बाबरिया भी था। अभिषेक नहाने के लिए पेंच नदी में उतर गया था। तैरते हुए वह नदी के तेज बहाव वाले हिस्से में चला गया। अभिषेक के डूबने की सूचना परिजनों ने तत्काल पुलिस और प्रशासन को दी। देर रात तक पुलिस डोंगरदेव से लेकर हलाल घाट तक अभिषेक को तलाशती रही, लेकिन युवक का पता नहीं चल पाया। पुलिस के मुताबिक युवक को ढूंढने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
दो साल पहले डूबे थे दो युवक-
डोंगरदेव पेंच नदी में दो साल पहले नगर के दो युवकों की डूबने से मौत हुई थी। पेंच नदी का यह घाट गहरा है, जहां बड़े-बड़े पत्थर होने से नदी की गहराई का पता नहीं चल पाता है। दो साल पहले यहां पर नहाने गए नगर के दो युवकों की डूबने से मौत हो गई थी।  
चेतावनी के लिए नहीं लगाए बोर्ड-
डोंगरदेव पिकनिक स्पॉट के पास ही पेंच नदी बहती है। यहां नदी की गहराई सबसे अधिक है। हर साल यहां हादसे होते है, लेकिन इसके बाद भी वन विभाग या प्रशासन द्वारा चेतावनी बोर्ड नहीं लगाया और न ही चौकीदार नियुक्त किए गए है।

कमेंट करें
v7TEn