comScore

खुद से तीन गुना लम्बे फ्रिज पर चढ़कर बच्ची ने लगाई छलांग, वीडियो हुआ वायरल

November 11th, 2017 14:40 IST

डिजिटल डेस्क, सेन्ट जॉर्ज। बच्चों का एडवेंचर के प्रति लगाव काफी आम है। बच्चे हर समय कुछ नया करने की कोशिश करते रहते हैं, उनको हर समय कुछ डिफरेंट करने की जिज्ञासा लगी रहती है। ऐसे में वो कई बार सबको अपनी हरकतों से चौंका भी देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटी सी बच्ची बिना डरे अपने से तीन गुना ज्यादा बड़े फ्रिज पर सेकेंड्स में चढ़ जाती है और फिर उतनी ही तेजी से वो बच्ची नीचे भी छलांग लगा देती है। वीडियो के साथ बताया जा रहा है कि ये वीडियो संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के एक देश उताह की सेंट जोर्ज सिटी का है।

बेखौफ बुलंद हौसले

बच्चों में वाकई किसी चीज का डर नहीं होता। कहते हैं कि बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते हैं जैसे चाहो आकार गढ़ लो। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी है कि आप उन्हें क्या सिखाएं और कैसे सिखाएं, जिससे आपकी सिखाई बात को उनपर अधिक से अधिक प्रभाव पड़े। वैसे ये भी सोचने वाली बात है अच्छी बातें हमें बच्चों को सिखानी पड़ती हैं, लेकिन शरारत करना, घर में धमाचौकड़ी मचाना वो खुद ही सीख जाते हैं। खैर जो भी हो बच्चों का हर अंदाज सबको पसंद आता है।

बिना हिचकिचाए चढ़ी फ्रिज पर

वीडियो की गर बात करें तो इस वीडियो में एक छोटी सी बच्ची जिसने नीले और गुलाबी रंग के कपड़े पहने हैं और एक छोटी सी चोटी भी बनाई है, जो बहुत प्यारी लग रही है। बताया जा रहा है कि इस बच्ची की मां तानाली ऑलिवर अपनी बच्ची को पूरे घर में ढूंढ रही है लेकिन उसकी बेटी फ्रिज पर चढ़ी हुई मिलती है। 

पेंटिंग कलर्स के लिए किया 'कारनामा'

दरअसल ये बच्ची स्कार्लेट अपने पेंटिंग कलर्स को फ्रिज से उतारने के लिए उस पर चढ़ी है जिन्हें उसकी मां ने परेशान होकर ऊंचे फ्रिज के ऊपर रख दिया था, ताकि स्कार्लेट उन तक न पहुंच पाए और वो घर की दीवारें खराब न करें। मकसद चाहे जो हो लेकिन उस बच्ची ने फ्रिज पर चढ़ कर मां के साथ-साथ इस वीडियो को देखने वालों का दिल ही जीत लिया है। यही वजह है कि ये वीडियो आजकल खूब शेयर किया जा रहा है।
 

कमेंट करें
jkGAr