केन्द्रीय मंत्री अठावले ने मायावती को दिया NDA में शामिल होने का न्योता

Union Minister Athawale gave Mayawati an invitation to join NDA
केन्द्रीय मंत्री अठावले ने मायावती को दिया NDA में शामिल होने का न्योता
केन्द्रीय मंत्री अठावले ने मायावती को दिया NDA में शामिल होने का न्योता

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने बसपा सुप्रीमो मायावती को नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) में शामिल होने का न्योता दिया है। अठावले ने कहा है कि बीएसपी मुखिया अगर दलितों का हित चाहती हैं तो उन्हें एनडीए में आ जाना चाहिए। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि मायावती जी NDA में शामिल हो जाएं ताकि उनके साथ मिलकर मैं और रामविलास पासवानजी मिलकर केन्द्र सरकार से दलितों के कल्याण के लिए ज्यादा फंड की मांग कर सकें।" केन्द्रीय मंत्री के इस बयान को राजनीतिक विश्लेषक बीजपी का नया दांव बता रहे हैं। जानकारों का कहना है कि मायावती को NDA में शामिल कर बीजेपी आगामी आम चुनाव में संभावित क्षति से बचना चाहती है।

दलित नेता अठावले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठजोड़ से लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "सपा-बसपा का गठबंधन 2019 आम चुनाव में होता है तो इससे NDA को 25 से 30 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है लेकिन इससे लोकसभा चुनाव के बाद एनडीए की सरकार बनने की सम्भावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।" अठावले ने यह भी कहा कि सपा से गठबंधन करने पर बीएसपी को कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा, "सपा गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में बीएसपी की मदद से जीती लेकिन उसने राज्यसभा चुनाव में बीएसपी को धोखा दिया, जिसकी वजह से उनका प्रत्याशी हार गया।"

कांग्रेस ने सौंपी अशोक गहलोत को बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए जनरल सेक्रेटरी

अठावले ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी रिकार्ड में आंबेडकर का नाम "भीमराव रामजी आंबेडकर" किये जाने के सवाल पर भी जवाब दिए। उन्होंने कहा, "यह कदम तो सराहनीय है। कुछ लोग इसमें भगवान राम का नाम जुड़ने पर सवाल उठा रहे हैं जो कि बिल्कुल गलत है।" अठावले ने कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी के उस बयान का भी स्वागत किया जिसमें उन्होंने अति दलितों और अति पिछड़ों को अलग कोटा दिये जाने पर विचार करने की बात कही थी।

Created On :   30 March 2018 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story