comScore
Dainik Bhaskar Hindi

 उत्तराखंड में ‘केदारनाथ’ की रिलीज पर सस्पेंस, जांच कमेटी लेगी फैसला

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 06th, 2018 00:55 IST

1.3k
0
0
 उत्तराखंड में ‘केदारनाथ’ की रिलीज पर सस्पेंस, जांच कमेटी लेगी फैसला

डिजिटल डेस्क, शिमला। 7 दिसंबर को रिलीज हो रही फिल्म 'केदारनाथ' को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। फिल्म के निर्माता पर केदारनाथ धाम व हिंदुओं की आस्था पर ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई है। ऐसे में अब रिलीज से पहले बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने 'केदारनाथ' फिल्म से संबंधित शिकायतों की जांच के लिए 4 सदस्यीय समिति का गठन किया है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी इस कमेटी में है। समिति अपनी रिपोर्ट फाइल करने के बाद उत्तराखंड में फिल्म की स्क्रीनिंग पर फैसला लेगी।

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत इस फिल्म का टीजर जब से रिलीज हुआ है तब से ही ये फिल्म विवादों में आ गई है। फिल्म बाढ़ में फंसी एक हिंदू श्रद्धालु को एक मुस्लिम द्वारा बचाए जाने के बाद दोनों के बीच पनपे प्यार की कहानी है, इसलिए लव-जिहाद को बढ़ावा देने वाली फिल्म मानते हुए इसका विरोध हो रहा है। हिंदुओं की आस्था पर ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। गढ़वाल के समाजसेवी स्वामी दर्शन भारती और बदरीनाथ धाम के हरिकिशन किमोठी ने ये याचिका दायर की है। इसके अलावा अन्य लोगों ने भी ऐसी ही याचिकाएं लगाई है।

बता दें कि ये फिल्म 7 दिसंबर को ये फिल्म देश भर में रिलीज हो रही है। फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है। वहीं इसके निर्माता रोनी स्क्रूवाला है। फिल्म के विवादों में आने के बाद रोनी और अभिषेक दोनों ने ही इस पर सफाई भी पेश की थी। उन्होंने कहा था कि किसी की भावनाओं को आहत करना फिल्म का मकसद नहीं है। उन्होंने लोगों से कोई भी राय कायम करने से पहले इसे देखने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि लोग पहले इस फिल्म को देखे और उसके बाद इसका निष्कर्ष निकालें।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें