comScore

वॉकिंग ट्रैक लड़खड़ा रहे कदम, वन विभाग ने बिछा दिए बड़े-बड़े पत्थर, लोग हो रहे चोटिल

वॉकिंग ट्रैक लड़खड़ा रहे कदम, वन विभाग ने बिछा दिए बड़े-बड़े पत्थर, लोग हो रहे चोटिल

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  सेमिनरी हिल्स के जंगल में वन विभाग ने बनाए वॉकिंग ट्रैक पर इन दिनों वॉकर्स लड़खड़ा कर गिर रहे हैं। वन विभाग के कर्मचारी व ठेकेदारों ने ट्रैक पर मिट्टी के साथ बड़े-बड़े पत्थर बिछा दिए हैं। उसे समतल करना भूल गए हैं। इससे वॉकिंग ट्रैक पर घूमने आने वाले वॉकर्स लड़खड़ाकर गिर रहे हैं। हाल ही में एक वॉकर्स पत्थर के कारण गिर पड़ा। उसके पैरों में गंभीर चोटें आयी हैं। यही हाल अन्य वॉकर्स के साथ भी हो रहा है। 

चोटिल हो रहे घूमने वाले
इस ट्रैक पर घूमने के लिए शहर के दूर-दराज से वॉकर्स आते हैं। लगभग 5 से 6 किमी का यह वॉकर्स ट्रैक है। एक सेमिनरी हिल्स से जापानी गार्डन के लिए जाता है और दूसरा सेमिनरी हिल्स, बालोद्यान  से गोल घूमकर वापस बालोद्यान की तरफ आता है। पिछले कुछ दिनों से सेमिनरी हिल्स से जापानी गार्डन का वॉकिंग ट्रैक अस्त-व्यस्त पड़ा है। वनविभाग ने इस ट्रैक पर जगह-जगह मिट्टी डाल रखी है। मिट्टी के साथ कई जगहों पर बड़े-बड़े पत्थर भी बिछा दिए हैं। मिट्टी और पत्थर डालने के बाद इसे समतल करना जरूरी था, लेकिन उसे वैसा ही छोड़कर भाग गए।

वॉकिंग ट्रैक पर घूमने वालों को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। पत्थर और जमीन को समतल नहीं किए जाने से वॉकर्स आए दिन ट्रैक पर लड़खड़ा रहे हैं। पत्थर की ठोकर लगने से कई लोग गिर चुके हैं। सुबह घूमने आने वाले युवराज नलोडे पत्थरों के कारण बुरी तरह ट्रैक पर गिर पड़े। उनके पैर व घुटनों में गंभीर चोटें आयी हैं। ट्रैक पर घूमने वाले ज्यादातर वरिष्ठ नागरिक होने से समस्या और बढ़ गई है। वे इन पत्थरों के कारण ट्रैक पर घूमने से बच रहे हैं। कई लोग आधा ट्रैक घूमकर ही लौट जाते है। वॉकर्स ने इस संबंध में कई बार वनविभाग के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया, लेकिन कोई इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है।

नहीं हो सका संपर्क
दैनिक भास्कर’ ने भी वनविभाग के उप-वनसंरक्षक प्रभुनाथ शुक्ला से इस बारे में संपर्क करने का प्रयास किया, किन्तु कोई प्रतिसाद नहीं मिला। 

कमेंट करें
4rKqS