comScore

पुणे में फांसी लगाकर युवक ने कर ली खुदकुशी, पता नहीं चल सका कारण

January 03rd, 2019 22:27 IST
पुणे में फांसी लगाकर युवक ने कर ली खुदकुशी, पता नहीं चल सका कारण

डिजिटल डेस्क, पुणे। बहन के घर में 19 वर्षीय युवक ने दुपट्टे से फांसी लगाकर खुदकुशी की। घटना गुरूवार सुबह चिखली स्थित नेवाले बस्ती में हुई। पुलिस के मुताबिक योगेश इंदल जाधव, उम्र 19 साल जो जलगांव का रहने वाला था, उसने खुदकुशी की है। चिखली पुलिस थाने में अकस्मात मौत का मामला दर्ज किया गया है। योगेश फिलहाल नेवाले बस्ती में अपनी बहन के घर रह रहा था। शहर की एक जानी मानी कंपनी में अस्थाई तौर पर काम कर रहा था। सुबह करीब साढ़े दस बजे उसकी बहन बाहर गई हुई थीं। योगेश घर में अकेला था। उस समय उसने दुपट्टे की सहायता से फांसी लगाकर खुदकुशी की। पड़ोस में रहने वाले योगेश के परिजन ने उसे फांसी से झूलता देखा और तत्काल पुलिस को खबर दी। खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची, मामले की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है।  

शिक्षक की मारपीट में छात्र घायल
उधर नकल करने से गुस्साए शिक्षक ने छात्र से मारपीट की, जिससे वह घायल हो गया। यह घटना मोशी परिसर के एक स्कूल में सामने आई। पुलिस ने बताया कि शंकर महादेव खोचरे (14) ऐसे घायल छात्र का नाम है। घटना को लेकर उसकी मां बबीता खोचरे ने एमआईडीसी भोसरी पुलिस थाने में शिक्षक व्यंकटेश कलसाईत के खिलाफ शिकायत दी है। शंकर  स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता है। इसी स्कूल में कलसाईत हिंदी विषय पढ़ाते हैं। बुधवार को शंकर की कक्षा में कलसाईत पढ़ा रहे थे। उस समय छात्र, छात्राएं हंगामा कर रहे थे। कलसाईत ने एक छात्रा को नाम से पुकारा। उसके छात्रों में से एक ने उसी तरह से पुकारा। इस बात से गुस्साए कलसाईत को लगा कि शंकर ने ही उनकी नकल उतारी और छात्रा को आवाज दी। इसलिए उन्हाेंने शंकर को छड़ी से पीठ पर मारपीट की। मारपीट में वह घायल हो गया। घर जाने के बाद शंकर ने मां को घटना के बारे में बताया। उसके बाद उसकी मां ने तत्काल पुलिस थाने जाकर कलसाईत के खिलाफ शिकायत दी। 

शंकर दे रहा था उल्टे जवाब
घटना को लेकर कलसाईत ने सफाई देते हुए कहा कि कक्षा में छात्र, छात्राएं हंगामा कर रहे थे। उस समय एक छात्रा का नाम लेकर शांत बैठने के लिए कहा। उसके बाद कुछ छात्र उस छात्रा को चिड़ाने लगे, इसलिए पिटाई कर दी। उनमें शंकर छात्रा का नाम लेकर चिड़ाने लगा। उससे पूछा तब वह दूसरे छात्र का नाम लेकर उल्टे जवाब देने लगा। जिसकी मुख्य अध्यापक से भी शिकायत की।   

Loading...
कमेंट करें
0YkFj