चुनाव 2024: बीजेपी का टिकट ठुकराने के बाद पवन सिंह ने किया काराकाट सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान, क्या बीजेपी बदलेगी टिकट?

बीजेपी का टिकट ठुकराने के बाद पवन सिंह ने किया काराकाट सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान, क्या बीजेपी बदलेगी टिकट?
  • काराकाट सीट से चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह
  • उपेंद्र कुशवाहा इस सीट से हैं एनडीए उम्मीदवार
  • कुशवाहा समाज का काराकाट सीट पर है दबदबा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भोजपुरी सिंगर और एक्टर पवन सिंह ने बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के जरिए दी है। पवन सिंह ने एक्स पर ट्वीट किया, "मैंने अपनी मां से वादा किया था कि मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा। मैंने निश्चिय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा।"

बता दें कि, बीजेपी ने पहले भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन किसी निजी कारण से पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। ऐसे में अब पवन सिंह काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

पवन सिंह के सामने मुश्किलें

बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए ने काराकाट लोकसभा सीट राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को दिया है। उपेंद्र कुशवाहा काराकाट सीट से एनडीए के उम्मीदवार हैं। बिहार की सियासत में उपेंद्र कुशवाहा का राजनीतिक कद काफी ज्यादा बड़ा है। बता दें कि, महागठबंधन की तरफ से काराकाट सीट सीपीआईएमएल के खाते में गई है। सीपीआईएमएल ने राजा राम सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। राजा राम सिंह मौजूदा समय में ओबरा विधानसभा सीट से विधायक हैं। 2014 के चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं। इसके अलावा 2019 के चुनाव में भी एनडीए उम्मीदवार ने ही यहां से जीत दर्ज की।

गौरतलब है कि, 2009, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में काराकाट सीट से कुशवाहा जाति के नेता की जीत हुई है। इस सीट पर कुशवाहा समाज के लोग हार-जीत में अहम भूमिका निभाते हैं। एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा और इंडिया गुट के सीपीआईएमएल के उम्मीदवार राजराम सिंह कुशवाहा भी कुशवाहा समाज से ही आते हैं। ऐसे में भोजपुरी फिल्म में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले पवन सिंह की लिए यहां चुनाव लड़ना काफी मुश्किलों भरा हो सकता है। काराकाट सीट पर सातवें चरण यानी 1 जून को चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पवन सिंह के पास अभी प्रचार के लिए एक महीने से ज्यादा का वक्त बचा है।

बीजेपी ने बदला आसनसोल से टिकट

इससे पहले बुधवार को बीजेपी ने दसवीं लिस्ट जारी की। जिसमें पार्टी ने आसनसोल सीट से एसएस अहलुवालिया को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट से टीएससी ने बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया है। ऐसे में अब यहां पर एसएस अहलुवालिया और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Created On :   10 April 2024 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story