एमपी विस चुनाव 2023: तीन केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया की बारी? बीजेपी की तीसरी लिस्ट में होगा महाराज का नाम!

तीन केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया की बारी? बीजेपी की तीसरी लिस्ट में होगा महाराज का नाम!
  • एमपी चुनाव के लिए भाजपा तैयार
  • चुनावी मैदान में केंद्रीय मंत्रियों को उतारने की पूरी तैयारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने लगी है। पार्टी ने अब तक दो सूची जारी की है जिनमें 79 प्रत्याशियों के नाम शामिल है। इन कैंडिडेट्स में पूर्व और वर्तमान विधायक के अलावा केंद्रीय मंत्री और सांसद भी शामिल हैं। पिछले दिनों दूसरी सूची में भाजपा ने 3 केंद्रीय मंत्रियों और 4 लोकसभा सांसदों के साथ एक लिस्ट जारी की थी। जिस पर काफी सियासी बवाल भी हुआ था। अब इसी से जुड़ी खबर आ रही है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ते हुए दिखाई देंगे। सूत्रों की मानें तो, ये फैसला पार्टी की कोर कमेटी द्वारा ली जा सकती है।

भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 1 अक्टूबर को भोपाल आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, तब इस मामले पर चर्चा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, 1 अक्टूबर के भोपाल दौरे के बाद बीजेपी अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर सकती है। जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल हो सकता है।

सिंधिया के अलावा बीजेपी की नजर इन नेताओं पर

सिंधिया का चुनाव लड़ने का मुख्य वजह उनकी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया का स्वास्थ्य बताया जा रहा है। मौजूदा समय में शिवराज सरकार में यशोधरा राजे सिंधिया खेल मंत्री हैं जो शिवपुरी से विधायक हैं। लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वो आगामी विधानसभा चुनाव में खड़ा होना नहीं चाहती हैं। इसकी बात का ध्यान रखते हुए बीजेपी शिवपुरी सीट कांग्रेस को देना नहीं चाहती है। बीजेपी का मानना है कि अगर यशोधरा न सही तो ज्योतिरादित्य सिंधिया को अगर इस क्षेत्र से खड़ा करते हैं तो जीत तो सुनिश्चित है। खबर ये भी है कि सिंधिया के अलावा बीजेपी की तीसरी सूची में सुधीर गुप्ता, वीरेंद्र कुमार और रोडमल नागर का नाम भी हो सकता है।

केंद्रीय मंत्री भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित सात सांसदों को उम्मीदवार बनाया है। दूसरी लिस्ट में भाजपा ने चार सांसदों, जिनमें उदय प्रताप सिंह को गाडरवारा, राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम, गणेश सिंह को सतना और रीती पाठक को सीधी से उम्मीदवार बनाया गया है। इनमें से ज्यादातर सांसद कई बार लोकसभा सीट जीत चुके हैं।

चुनावी मैदान में केंद्रीय कृषि मंत्री

इन सबके अलावा इंदौर 1 से बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फगन सिंह कुलस्ते को भी टिकट दिया है। तोमर को दिमनी से, प्रह्लाद पटेल को नरसिंहपुर और कुलस्ते को निवास सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है।

Created On :   29 Sep 2023 4:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story