लोकसभा चुनाव 2024: शिवसेना यूबीटी की पहली सूची से नाराज हुए संजय निरुपम ने आलाकमान को दिया अल्टीमेटम, अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

शिवसेना यूबीटी की पहली सूची से नाराज हुए संजय निरुपम ने आलाकमान को दिया अल्टीमेटम, अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा
  • संजय निरुपम अपनी पार्टी से नाराज
  • कांग्रेस आलाकमान को दिया अल्टीमेटम
  • सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर नाराजगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना यूबीटी ने आज 16 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। मुंबई के 5 सीटों में से शिवसेना ने 4 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा प्रकाश अंबेडकर की पार्टी ने अन्य 9 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिया है। इन सबके बीच कांग्रेस नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय निरुपम ने सीट शेयरिंग पर नाराजगी जताते हुए अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संजय निरुपम ने कांग्रेस पार्टी के आलाकमान से गठबंधन तोड़ने की अपील की है। उन्होंने पार्टी को एक हफ्ते का समय दिया है और किसी प्रकार का ठोस फैसला नहीं लेने पर स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने की धमकी भी दी है।

शिवसेना यूबीटी से नाराजगी

शिवसेना की पहली सूची पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा, "आज सुबह शिवसेना (यूबीटी) ने मुम्बई की 4 सीटों पर घोषित कर दिए हैं और 5वीं सीट पर कल तक घोषित कर देगी। 1 सीट कांग्रेस को खैरात की तरह दे दी। मैं इसका विरोध करता हूं। मैं शिवसेना और कांग्रेस की तरफ से जो बातचीत थी उसमें शामिल था। नार्थ वेस्ट का जो सेना का उम्मीदवार है उस पर भ्रष्टाचार का आरोप है। कोविड के समय खिचड़ी घोटाला किया ऐसे खिचड़ी चोर को उद्धव ठाकरे ने उमीदवार बनाया है। मैं ऐलान करता हूं ऐसे खिचड़ी चोर का मैं प्रचार नही करूंगा।"

संजय निरुपम ने आगे कहा, कांग्रेस नेता ने कहा, "जब मध्यस्थता करने वाली टीम की ही बात नहीं सुनी गई तो जाहिर सी बात है कि हम सब फेल हो गए हैं। शिवसेना (यूबीटी) को ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए। इससे कांग्रेस का नुकसान है। मैं कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि आप भी इस मामले पर संज्ञान लीजिए नहीं तो अलांयस तोड़िए।... अगर पार्टी को बचाना है तो गठबंधन तोड़िए और मैदान में उतरिए, लेकिन आप शिवसेना (यूबीटी) के साथ अलायंस करके पार्टी के हमेशा के लिए खत्म कर रहे हैं। इसका असर महाराष्ट्र पर पड़ेगा महाराष्ट्र के बाहर भी पड़ेगा।"

पार्टी के खिलाफ मोर्चा

सीट शेयरिंग को लेकर संजय निरुपम ने शिवसेना यूबीटी के साथ-साथ अपनी पार्टी को भी निशाने पर लिया। पार्टी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेतृत्व ने कई दिनों से मुझसे बात तक नही की। मुझसे पूछा तक नहीं गया। कांग्रेस देश मे न्याय की बात करती है लेकिन अपने लोगों पर ही ध्यान नहीं देती है। मैं अपने क्षेत्र में कई सालों से काम कर रहा हूं। लेकिन शीर्ष नेतृत्व ने संज्ञान नहीं लिया और शिवसेना के सामने झुक गई। मैं अपने नेतृत्व को 1 हफ्ते का समय देता हूं, अगर फैसला नहीं लिया जाता है तो हफ्ते भर के अंदर मैं अपना स्वतंत्र निर्णय लूंगा और लड़ाई अब आर-पार की होगी। जिस तरह से कांग्रेस की सीटों को छीना गया है और कांग्रेस के लोग अलग हुए इसमें शिवसेना (यूबीटी) का छुपा मकसद कांग्रेस को खत्म करना हो सकता है।"

अरविंद सावंत का रिएक्शन

संजय निरुपम की बयान पर शिवसेना (यूबीटी) नेता अरविंद सावंत का भी रिएक्शन सामने आया है। सावंत ने संजय निरुपम के बयानों को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा, "वह (संजय निरुपम) कौन हैं? मुझे नहीं पता। हमारी पार्टी में अनुशासन है। एक बार जब उद्धव ठाकरे इसकी (उम्मीदवारों के नाम) घोषणा कर दें तो बात खत्म हो जाती है।"

Created On :   27 March 2024 8:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story