सीने पर गोली खाने को तैयार बजरंग पूनिया, पूर्व IAS के ट्वीट पर यूं दिया मुंहतोड़ जवाब

सीने पर गोली खाने को तैयार बजरंग पूनिया, पूर्व IAS के ट्वीट पर यूं दिया मुंहतोड़ जवाब
  • महिला महापंचायत करने का ऐलान किया था
  • सोशल मीडिया में इस मामले को लेकर माहौल गर्म

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार (28 मई) को देश की नई संसद का उद्धाटन पीएम मोदी के द्वारा किया गया। जिसमें देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर से आए अतिथि इसके साक्षी बने वहीं दूसरी ओर नए संसद भवन से कुछ ही दूरी पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया । दरअसल पहलवानों ने रविवार को संसद भवन के सामने महिला महापंचायत करने का ऐलान किया था। पुलिस से इसकी अनुमति न मिलने के बावजूद पहलवान शांति मार्च करते हुए संसद भवन की तरफ बढ़ रहे थे। पुलिस ने पहलवानों को संसद भवन से पहले ही केरल भवन के पास आगे जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया।

जिसके बाद से ही सोशल मीडिया में इस मामले को लेकर माहौल गर्म हो गया। कुछ लोगों ने पहलवानों की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए तो वहीं कुछ लोगों ने इसका समर्थन भी किया। इसी बीच एक पूर्व आईपीएस अधिकारी ने ट्वीट किया जिसके बाद पहलवान बजरंग पूनिया भड़क गए और प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह गोली खाने को तैयार है।

पूर्व आईपीएस अधिकारी एनसी अस्थाना ने रविवार को पहलवानों के ऊपर दिल्ली पुलिस द्वारा कि गई कार्रवाई को सही बताया था। दरअसल पुलिस के जवानों ने जब पहलवानों के गिरफ्तार किया था तब पुलिस और पहलवानो के बीच कहा सुनी हुई थी तब बजरंग पूनिया ने पुलिस से कहा था कि हमें गोली मार दो। बजरंग पूनिया के इसी बयान को लेकर पूर्व आईपीएस अस्थना ने लिखा "ज़रूरत हुई तो गोली भी मारेंगे. मगर, तुम्हारे कहने से नहीं. अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है. दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है. उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी. मगर वह जानने के लिये पढ़ा लिखा होना आवश्यक है. फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर!"

बजरंग पूनिया का जवाब

अस्थाना के ट्वीट किए जाने के बाद पहलवान बजरंग पूनिया ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा "ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है. भाई सामने खड़े हैं, बता कहां आना है गोली खाने। कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली। ये ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो ये भी सही।"

Created On :   29 May 2023 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story