एक और इस्तीफा: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गुजरात के इस दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गुजरात के इस दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ
  • कांग्रेस को गुजरात में लगा बड़ा झटका
  • पूर्व अध्यक्ष ने छोड़ा पार्टी का साथ
  • इससे पहले कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर ने दिया था इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। इस महामुकाबले के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया के सबसे बड़े दल कांग्रेस को चुनाव से एक के बाद एक कई झटके मिल रहे हैं। महाराष्ट्र से लेकर असम तक कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। इस सूची में गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया का नाम भी जुड़ गया है। बता दें कि मोढवाडिया पोरबंदर से विधायक हैं और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं।

ये बताई वजह

मोढवाडिया ने सोमवार को अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया। जिसमें उन्होंने पार्टी से अपना इस्तीफा देने का कारण बताया। मोढवाडिया ने पार्टी आलाकमान द्वारा आयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बायकॉट करने के फैसले पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, "आप जानते होंगे कि 11 जनवरी 2024 को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व ने आयोध्या में बालक राम प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव के निमंत्रण को अस्वीकार किया तो मैंने अपनी आपत्ति व्यक्त की। प्रभु राम केवल हिन्दुओं के लिए ही नहीं हैं, वे भारत की आस्था हैं। प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव को नामंजूर करके भारत की जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण कांग्रेस पार्टी ने लोगों की भावनाओं को महसूस करने में विफल रही।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरी आपत्ति के बाद से, मैं बहुत से लोगों से मिला जो कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोध्या में महोत्सव को बॉयकॉट करके भगवान राम के अपमान को लेकर आहत हैं। इस पवित्र अवसर से ध्यान भटकाने और अपमानित करने के लिए राहुल गांधी ने असम में हंगामा खड़ा करने का प्रयास किया, जिसने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं और भारत के नागरिकों को और भी नाराज कर दिया। इसके अतिरिक्त, पिछले कुछ वर्षों से मैंने महसूस किया कि मैं अपने जिले पोरबंदर और गुजरात राज्य की जनता के प्रति योगदान करने में असहाय हूं।"

मोढवाडिया ने कहा, "इसलिए, मैं अपनी कांग्रेस पार्टी की सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं, जो कि मैंने पिछले 40 वर्षों से जुड़े रहकर अपने पूरे जीवन का समर्पण किया है। मैं पार्टी के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के प्रति आभारी हूं जिन्होंने मुझे पिछले चार दशकों से अपना प्यार और स्नेह प्रदान किया।" बता दें कि इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

Created On :   4 March 2024 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story