सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अब मात्र पांच रुपए में मिलेगा भरपेट खाना

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अब मात्र पांच रुपए में मिलेगा भरपेट खाना
एमपी में अब मात्र पांच रुपए में मिलेगा भरपेट खाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। इस बीच शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के कुशाभाउ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में 66 नए दीनदयाल रसोई केंद्रों का उद्घाटन किया। इस योजना के जरिए अब प्रदेश के जरूरतमंद लोगों केवल 5 रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले लोगों को 10 रुपये की थाली मिलती थी। लेकिन आज से केवल 5 रुपए में लोग भरपेट खाना खा पाएंगे।

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने इसी कार्यक्रम के दौरान नगरीय क्षेत्रों के 38,505 आवासहीनों को पट्टे भी प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर अपना संकल्प दोहराया। सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य में कोई भी परिवार "जमीन और आवास" के बिना नहीं रहेगा।

राज्य में जो लोग प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित रह गए हैं, उन लोगों के लिए सीएम शिवराज ने कहा कि ऐसे लोगों को सीएम आवास योजना के तहत घर दिए जाएंगे। प्रदेश के मुखिया ने आगे कहा कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थायी रसोई केंद्रों का शुभारंभ किया जा रहा है। नए रसोई केंद्रों को मिले दें तो प्रदेश में इस वक्त कुल 166 दीनदायल स्थायी रसोई केंद्र हो गए हैं, अब इन जगहों पर केवल 5 रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा।

Created On :   2 Sep 2023 5:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story