लोकसभा चुनाव 2024: कर्नाटक में बीजेपी को हो सकता है बड़ा नुकसान, निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अड़े पूर्व डिप्टी सीएम ईश्वरप्पा

कर्नाटक में बीजेपी को हो सकता है बड़ा नुकसान, निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अड़े पूर्व डिप्टी सीएम ईश्वरप्पा
  • कर्नाटक में शिमोगा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे ईश्वरप्पा
  • शिमोगा सीट से पूर्व सीएम येदियुरप्पा के बेटे लड़ रहे हैं चुनाव
  • बेटे को हावेरी से टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं ईश्वरप्पा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कर्नाटक में बड़ा नुकसान हो सकता है। इसके पीछे की बड़ी वजह कर्नाटक में बीजेपी के सीनीयर नेता के.एस. ईश्वरप्पा का पार्टी से नाराज होना है। सोमवार को कर्नाटक के शिवमोगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी। इस रैली में भी ईश्वरप्पा नदारद रहे। बेटे को टिकट नहीं मिलने से ईश्वरप्पा नाराज बताए जा रहे हैं। उनकी मांग थी कि उनके बेटे को हावेरी सीट से चुनाव लड़ाया जाए।

कर्नाटक में फंसा पेंच

75 वर्षीय पूर्व उपमुख्यमंत्री ईश्वरप्पा ने घोषणा की है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में शिमोगा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदयुरप्पा के बड़े बेटे बी.वाई. राघवेंद्र शिमोगा लोकसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। इधर, हावेरी सीट से अपने बेटे के.ई. कांतेश को बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से पूर्व डिप्टी सीएम ईश्वरप्पा नाराज हैं। ऐसे में ईश्वरप्पा ने पूर्व सीएम येदियुरप्पा के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके चलते बीजेपी की मुश्किलें बढ़ गई है।

सुझल जाएगा मसला- बीजेपी नेता

बता दें कि, हावेरी सीट से बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को टिकट दिया है। ईश्वरप्पा ने दावा किया है कि संसदीय बोर्ड के सदस्य येदियुरप्पा ने उनसे वादा किया था कि हावेरी सीट से कांतेश को टिकट देंगे। लेकिन वह अपने वादे से मुकर गए।

गौरतलब है कि रविवार को बीजेपी के राष्ट्र्रीय महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल ईश्वरप्पा को मनाने पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान भी पूर्व डिप्टी निर्दलीय चुनाव को लेकर अड़े रहे। कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने सोमवार को यह मुद्दा सुलझ जाएगा। उन्होंने कहा कि टिकट नहीं मिलने से नाराज होना स्वाभाविक बात है।

Created On :   18 March 2024 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story