2024 में नीतीश कुमार के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में बीजेपी, पीएम मोदी के दौरे से इस तरह होगी शुरुआत

2024 में नीतीश कुमार के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में बीजेपी, पीएम मोदी के दौरे से इस तरह होगी शुरुआत
  • बिहार फतह कर पाएगी बीजेपी?
  • लोकसभा चुनाव की तैयारी
  • किसका होगा राजतिलक?

डिजिटल डेस्क, पटना। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी एक्टिव नजर आ रही है। एक बार फिर जीत की हैट्रिक लगाने के लिए भगवा पार्टी अपनी कमर कसती हुई दिखाई दे रही है। केंद्र में भाजपा के 9 साल पूरे होने पर पार्टी जगह-जगह अपनी सरकार की उपलब्धियों को भुनाने के लिए कार्यक्रम करने वाली है। इसी को देखते हुए पार्टी बिहार में अपना कार्यक्रम रखने जा रही है। जिसमें वो अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखेगी ताकि वोटर्स को लुभाया जा सके। वहीं बिहार बीजेपी के इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके तहत बिहार बीजेपी ने पीएम मोदी को एक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए न्योता भेजा है।

बताया जा रहा है कि, बिहार में जदयू और सीएम नीतीश कुमार से अलग होने पर प्रदेश में जीत को लेकर पार्टी बीच मचधार में फंसी हुई है। भाजपा को बिहार में किसी भी मजबूत गठबंधन का साथ नहीं है। जिसको लेकर पार्टी के नेता थोड़ी चिंतित नजर आ रहे हैं। इसी को देखते हुए और आगामी चुनाव से पहले अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी का दौरा बिहार ईकाई के बीजेपी नेता चाहते हैं ताकि पार्टी को फायदा मिल सके।

पीएम मोदी जाएंगे बिहार!

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का बिहार दौरा जून या जुलाई में हो सकता है। जहां पीएम मोदी एक बड़ी जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। हालांकि, न्योता भेजने के बाद अभी भी पीएम मोदी के कार्यालय से किसी तरह की कोई खबर नहीं आई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पीएम का बिहार दौरा लगभग-लगभग तय है। अगर पीएम मोदी बिहार दौरे के लिए हामी भर देते हैं तो बिहार बीजेपी उनके आगमन के लिए जगह और तारीख दोनों ही तय कर लेगी। वहीं पीएम मोदी के साथ बिहार में जनसभा को गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों की भी सभा होगी। जो लोकसभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए दिखाई देंगे।

सम्राट चौधरी ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर बिहार बीजेपी ईकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मंगलवार (30 मई) को कहा था कि, लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी तैयारी शुरू कर दी है ताकि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने आगे कहा था कि, लोकसभा की तमाम सीटों पर रैली आयोजित की जाएगी। जिसमें तमाम केंद्रीय मंत्री प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल किया जा सके। चौधरी ने कहा था कि, पार्टी ईकाई ने तय किया है कि एक पीएम की रैली हो, जिसके लिए पीएम मोदी से हमने आग्रह भी किया है। अगर प्रधानमंत्री जी की ओर से सहमति मिल जाती है तो हम जल्द ही तारीख व जगह फिक्स कर लेंगे।

2024 में कौन किंग?

आपको बता दें कि, बिहार में कुल 40 लोकसभा की सीटें हैं जिन्हें फतह करने के लिए भाजपा ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार की केंद्र में 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में उनके द्वारा किए गए तमाम उपलब्धियां को पार्टी के नेता गिनाएंगे। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए उसका प्रचार-प्रसार भी करेंगे। बीजेपी की 'मिशन 2024' में यह भी तय हुआ है कि वो बिहार के हर जिले और कस्बों में जाकर अपनी सरकार के बारे में लोगों को बताएगी ताकि कोई भी वोटर्स बीजेपी की योजना से वंचित न रह जाए। बीजेपी के इस प्लान में यह भी तय हुआ है कि स्थानीय लोगों की मदद से उस क्षेत्र के सांसद का फीडबैक भी लिया जाए ताकि समझने में आसानी हो कि आगामी चुनाव में उसे टिकट देना है या नहीं।

बिहार में अकेली पड़ी बीजेपी

भाजपा और जदयू का जब से गठबंधन टूटा है तब से भगवा पार्टी अपने दम पर चुनाव जीतने का दम भर रही है लेकिन पार्टी के नेताओं का कहना है कि पिछले आम चुनाव में जदयू के साथ से भाजपा ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार परिस्थिति कुछ और ही हैं।

Created On :   31 May 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story