लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, तमिलनाडू और पुडुचेरी की 15 सीटों प्रत्याशियों का ऐलान

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, तमिलनाडू और पुडुचेरी की 15 सीटों प्रत्याशियों का ऐलान
  • बीजेपी की चौथी लिस्ट जारी
  • तामिलनाडू की 14 और पुडुचेरी की एक सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान
  • 19 अप्रैल को होगा मतदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब एक महीने से भी कम दिनों का समय बचा है। सात चरणों में होने वाले चुनाव को लेकर सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी अपने लोकसभा उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। जिसमें पुडुचेरी और तमिलनाडू की 15 सीटों के उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें से पुडुचेरी के लिए एक और तमिलनाडू के लिए 14 नामों ऐलान किया गया है। बता दें कि तामिलनाडू की सभी लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव होना है।

बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों से किया गठबंधन

राज्य में बीजेपी ने कई क्षेत्रीय दलों से गठबंधन किया है। जिसके मुताबिक राज्य की 39 सीटों में से 10 सीटें पीएमके को, टीटीवी दिनाकरण की एएमएमके को 2 और पुथिया नीधि काची और टीएमएम के को 1-1 सीट दी गई हैं। वहीं इंधिया जननायगा काची, तमिल मनीला कांग्रेस और ओ पनीरसेल्वम पार्टी को सीटें आवंटित होना बाकी है।

गुरुवार को जारी की थी तीसरी सूची

इससे पहले बीजेपी ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। इस सूची में तामिलनाडू के 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। जिसमें तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन, तमिलिसाई सौंदर्यराजन और एल मुरुगन जैसे दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं।

वहीं बात करें पहली और दूसरी सूची की तो बीजेपी ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 2 मार्च को जारी की थी। 195 उम्मीदवारों की इस सूची में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के नाम शामिल थे। इसके बाद बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची 11 दिन बाद यानी 13 मार्च को जारी की थी। 72 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और अनुराग ठाकुर का नाम शामिल था।

Created On :   22 March 2024 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story