BJP LIST: बीजेपी ने जारी की 7वीं लिस्ट, अमरावती से नवनीत राणा को मिला टिकट

बीजेपी ने जारी की 7वीं लिस्ट, अमरावती से नवनीत राणा को मिला टिकट
  • बीजेपी ने सातवीं लिस्ट में नवनीत राणा को दिया टिकट
  • चित्रदुर्ग सीट से गोविंद करजोल को पार्टी ने बनाया उम्मीदवार
  • आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने दो उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसमें अमरावती से नवनीत राणा को टिकट मिला है। वहीं, दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक की चित्रदुर्ग सीट से गोविंद करजोल को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

मुंबई में जन्मीं नवनीत कौर राणा राजनीति में आने से पहले तेलुगू की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। साल 2019 में वह निर्दलीय अमरावती से लोकसभा सदन पहुंचीं। वहीं, कर्नाटक में जन्मे गोविंद करजोल दक्षिण भारतीय राज्य के डिप्टी सीएम और कैबिनेट में भी मंत्री रह चुके हैं। वह मुधोल सीट से विधायक भी रह चुके हैं।

अब तक 408 उम्मीदवारों का ऐलान

बीजेपी ने बुंधवार को सातवीं लिस्ट में 2 उम्मीदवारों का ऐलान किया। इससे पहले पार्टी ने छठी लिस्ट में 3, पांचवीं लिस्ट में 111 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। वहीं, पार्टी ने चौथी सूची में 16 और तीसरी सूची में 9 उम्मीदवारों को मौका दिया था। इसके अलावा बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 और दूसरी लिस्ट में 72 उम्मीदवारों को मौका दिया था। इस तरह बीजेपी ने अब तक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कुल 408 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है।

19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव की शुरुआत

बता दें कि, कुल सात चरणों में देशभर में मतदान होंगे। जिसमें पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई, चौथा चरण 13 मई, पांचवां चरण 20 मई, छठा चरण 25 मई और सातवां चरण 1 जून को होगा।

Created On :   27 March 2024 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story