शिंदे सेना के हुए 'हीरो नंबर वन': बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने थामा शिवसेना का हाथ, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने थामा शिवसेना का हाथ, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
  • गोविंदा ने शिंदे की शिवसेना ज्वाइन की
  • मुंबई की उत्तर-पश्चिम सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
  • गोविंदा से शिंदे गुट को हो सकता है फायदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर फिल्म स्टार गोविंदा आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। यह आसार तब लगना शुरू हुए हैं जब गुरुवार दोपहर गोविंदा ने एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना को ज्वाइन किया। खबर है कि उन्हें मुंबई के उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है। इस सीट से गोविंदा को अगर लोकसभा का टिकट मिलता है तो सीट के मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिरकर का टिकट कट सकता है। मुंबई की इस सीट से गोविंदा को शिवसेना (यूबीटी) के अमोल कीर्तिकर का सामना करना होगा। हांलाकि, इसके पहले भी 2004 के लोकसभा चुनाव में गोविंदा ने कांग्रेस के टिकट मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। 2004 के इस चुनावी आखाड़े में गोविंदा ने भाजपा के वरिष्ठ नेता राम नाईक को मात दी थी। लेकिन, 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से गोविंदा ने रिश्ता तोड़ दिया। इसके साथ ही वह राजनीति से भी अलग हो गए।

अटकलें पहले से थी

कुछ हफ्ते पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने गोविंदा से मुलाकात की थी। सीएम एकनाथ शिंदे की यह गोविंदा से यह दूसरी मुलाकात थी। गोविंदा के चुनाव लड़ने की अटकलों का सिलसिला भी यहीं से शुरू हुआ। बता दें कि महाराष्ट्र में कुल पांच चरणों में चुनाव होने हैं। 19 अप्रैल (पहला चरण) 5 सीटों पर, 26 अप्रैल (दूसरा चरण) 8 सीटों पर, 7 मई (तीसरा चरण) 11 सीटों पर, 13 मई (चौथा चरण) 11 सीटों पर, 20 मई (पांचवा चरण) 13 सीटों पर मतदान होगा।

कड़ी टक्कर

48 लोकसभा सीटों वाले महाराष्ट के लोकसभा चुनाव में इस साल कड़ी टक्कर होने वाली है। महायुति और महाविकास अघाड़ी के बीच महामुकाबला देखने का मिल सकता है। महायुति में भाजपा, एनसीपी और शिवसेना एक साथ है। तो वहीं महाविकास अघाड़ी में शिवसेना यूबीटी, शरद पवार की पार्टी और कांग्रेस एक साथ है।

Created On :   28 March 2024 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story