लोकसभा चुनाव 2024: बसपा ने 9 और प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा, एक ही दिन में जारी की दूसरी लिस्ट

बसपा ने 9 और प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा, एक ही दिन में जारी की दूसरी लिस्ट
  • बसपा ने जारी की दूसरी लिस्ट
  • रविवार को पहले 16 प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारी थी बसपा
  • एक ही दिन में पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले बसपा ने रविवार दोपहर को पहली लिस्ट जारी की थी। इसके बाद रविवार शाम को ही पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी की। अब तक बसपा की ओर से कुल 25 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। बसपा की ओर राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने रविवार को पहले दिन में 16 और फिर शाम को 9 और सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे।

बता दें कि, बसपा ने हाथरस सीट से हेमबाबू धनगर, आगरा से पूजा अमरोही, फतेहपुर सीकरी से रामनिवास शर्मा, मथुरा सीट से कमलकांत उपमन्यू, फिरोजाबाद से सतेंद्र जैन सौली, कानपुर से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर से राजेश कुमार द्विवेदी, इटावा से सारिक सिंह बघेल और जालौन से सुरेश चंद्र गौतम को टिकट दिया है।

साथ ही, बसपा ने सहारनपुर से माजिद अली को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, बसपा ने अमरोहा सीट से मुजाहिद हुसैन को मौका दिया है। इस सीट पर बीते शनिवार को कांग्रेस ने पूर्व बसपा नेता दानिश अली को टिकट दिया था।

25 में से 7 मुस्लिम उम्मीदवार

बसपा ने अपने 25 उम्मीदवारों में से 7 मुस्लिम प्रत्याशियों को मौका दिया है। जिनमें सहारनपुर से माजिद अली, अमरोहा सीट से मुजाहिद हुसैन, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खान, सम्भल से शौलत अली, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू का नाम शामिल है।

इससे पहले बसपा ने 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। जिसमें कैराना से श्रीपाल सिंह, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खान, सम्भल से शौलत अली, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी, बिजनौर से विजेन्द्र सिंह, नगीना (एससी) से सुरेन्द्र पाल सिंह, बुलन्दशहर (एससी) से गिरीश चंद्र जाटव और शाहजहांपुर (एससी) से डा. दोदराम वर्मा को टिकट मिला है।

Created On :   24 March 2024 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story