चुनाव: 2024 में कांग्रेस के लिए ए‍क सीट भी जीतने की संभावना कम : असम मंत्री

2024 में कांग्रेस के लिए ए‍क सीट भी जीतने की संभावना कम : असम मंत्री
  • 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बयान
  • असम के कैबिनेट मंत्री पीयूष हजारिका ने किया दावा
  • हजारिका ने कांग्रेस पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर असम के कैबिनेट मंत्री पीयूष हजारिका ने दावा किया कि कांग्रेस के लिए एक भी सीट जीतने की संभावना कम है। पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा, "असम में 14 लोकसभा सीटें हैं। कम से कम 12 सीटों पर कांग्रेस की स्थिति दयनीय है। बीजेपी उन सीटों पर आसानी से जीत हासिल कर लेगी। कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के पास बाकी दो सीटें जीतने की संभावना कम है।"

पिछली बार धुबरी सीट जीतने वाले एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल को एक मजबूत उम्मीदवार माना जाता है और सर्वेक्षणकर्ताओं ने उनके फिर से जीतने की भविष्यवाणी की है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा काजीरंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, जो कि परिसीमन प्रक्रिया में पहले के कलियाबोर निर्वाचन क्षेत्र को खत्म करके नई बनाई गई थी।

लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई वर्तमान में कलियाबोर से सांसद हैं। लेकिन, 2024 के आम चुनाव में उनकी सीट नहीं रहेगी। काजीरंगा लोकसभा सीट में कई ऐसे क्षेत्र हैं जो पहले कालीबोर निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत थे। लेकिन गोगोई काजीरंगा से लड़ने को तैयार नहीं हैं।

इस बीच, कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने हाल ही में कहा कि भारत का विपक्षी गुट बोरा को काजीरंगा लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकता है। बोरा की उम्मीदवारी की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हजारिका ने संवाददाताओं से कहा, "असम कांग्रेस अध्यक्ष काजीरंगा लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं, लेकिन वह निश्चित रूप से कम से कम 3 लाख वोटों के अंतर से चुनाव हारेंगे।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Nov 2023 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story