लोकसभा चुनाव 2024: क्या फिर एक होंगी बीजेपी और टीडीपी! अमित शाह से क्यों मिले चंद्रबाबू नायडू?

क्या फिर एक होंगी बीजेपी और टीडीपी! अमित शाह से क्यों मिले चंद्रबाबू नायडू?
  • चुनाव से पहले पुराने सहयोगियों की वापसी गठबंधन में कराने में जुटी बीजेपी
  • टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने अमित शाह से की मुलाकात
  • जल्द हो सकता है अलायंस का औपचारिक ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। चुनाव आयोग इस महीने में कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। इस सियासी महामुकाबले के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बीच सत्ताधारी बीजेपी अपने पुराने सहयोगियों को एनडीए गठबंधन में वापस लाने की जुगत में लगी हुई है। बीते दिनों बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के बाद अब आंंध्र प्रदेश की तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) भी एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकती है। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक जल्द ही दोनों पार्टियों की तरफ से इसकी घोषणा की जा सकती है।

अमित शाह से मिले चंद्रबाबू नायडू

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि गुरुवार को दिल्ली में टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस बैठक में आंध्र प्रदेश में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अलायंस को लेकर चर्चा हुई है। इस बैठक में जनसेना पार्टी प्रमुख पवन कल्याण भी थे। उनकी पार्टी की भी एनडीए गठबंधन में शामिल होने की चर्चाएं तेज हैं।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार शुक्रवार यानी आज दिल्ली में बीजेपी और टीडीपी नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर बैठक होनी है। बैठक के सफल होने के बाद दो से तीन दिनों में गठबंधन का ऐलान हो सकता है। बता दें कि 2019 तक टीडीपी भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का ही हिस्सा थी। लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले टीडीपी ने एनडीए को छोड़ दिया था। दरअसल, पार्टी आंध्रप्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा न मिलने से नाराज थी।

इस तरह हो सकता है सीटों का बंटवारा

एनडीटीवी की रिपोर्ट में बताया गया है कि टीडीपी और बीजेपी के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। राज्य में लोकसभा की 25 और विधानसभा की 175 सीटें हैं। ऐसे में बीजेपी चाहती है कि लोकसभा चुनाव में उसे 5 से 6 सीटें मिलें। वहीं इससे पहले जनसेना पार्टी और टीडीपी के बीच पहले ही गठबंधन हो चुका है। जिसके तहत जनसेना पार्टी को राज्य की 24 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटें दी गई हैं। बता दें कि आंध्रप्रदेश में अप्रैल के महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। चुनाव आयोग जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी कर सकता है।

Created On :   8 March 2024 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story