बिहार सियासत केंद्र में: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की पार्टी में फूट होने के दिए संकेत, कांग्रेस की नीतियों पर भी उठाए सवाल

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की पार्टी में फूट होने के दिए संकेत, कांग्रेस की नीतियों पर भी उठाए सवाल
  • जदयू के नेता बीजेपी की संपर्क में- चिराग पासवान
  • 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जदयू में फूट होने के संकेत दिए चिराग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने बिहार की सियासत में उथल-पुथल होने के संकेत दिए हैं। उन्होंने दावा किया है कि खरमास के बाद नीतीश कुमार की पार्टी में दरार आ जाएगी। चिराग पासवान ने कहा कि जेडीयू के कई नेता मेरे और बीजेपी के संपर्क में हैं।

चिराग पासवान ने कांग्रेस के 'डोनेट फॉर देश' पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने निजी काम और चुनाव में पैसे जुटाने के लिए देश के नाम का उपयोग कर रही है। यह स्वीकार नहीं किया जाएगा।

पहले भी बयानबाजी कर चुके हैं चिराग

इससे पहले भी चिराग राज्य की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू को लेकर इस तरह के बयानबाजी कर चुके हैं। पिछले महीने नवंबर में चिराग ने खरमास और जेडीयू पार्टी में बिखराव को लेकर ठीक इसी तरह की बात को दोहराया था। उन्होंने कहा था कि जल्द ही जेडीयू के नेताओं के बीच आपसी दरार देखने को मिलेगी। जिसके बाद पार्टी का कोई नाम भी लेने वाला नहीं बचेगा।

बता दें, बिहार में चिराग पासवान जेडीयू पार्टी को लेकर अक्सर निशाना साधते रहते हैं। इस बीच सीएम नीतीश की 22 दिसंबर को यूपी के वाराणसी में होने वाली रैली को भी स्थागित कर दिया गया है। बता दें कि, चिराग ने नीतीश सरकार के विकास मॉडल पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश वाराणसी में जनता के समक्ष किस मॉडल को लेकर पहुचेंगे? चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की पार्टी में फुट को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। ऐसे में बिहार की सियासत में एक बार फिर हलचल बढ़ गई है।

चिराग लगातार नीतीश सरकार पर हमलावार

चिराग पासवान एनडीए गठबंधन का हिस्सा बने हुए हैं और नीतीश कुमार के खिलाफ हमला बोलते रहते हैं। 2020 के बिहार चुनाव में चिराग पासवान ने एनडीए गठंबधन में शामिल रहते हुए नीतीश कुमार की पार्टी के खिलाफ अपने प्रत्याशियों को उतारे थे। जिससे नीतीश कुमार की पार्टी को नुकसान पहुंचा था। तब नीतीश कुमार भी एनडीए गठबंधन का हिस्सा हुआ करते थे। उन्होंने एनडीए से अलग होने के दौरान चिराग पासवान के इस रणनीति के खिलाफ सवाल उठाए थे।

इधर, राजधानी दिल्ली में 19 दिसंबर को होने वाली इंडिया गंठबंधन की चौथी बैठक चर्चाओं में भी बनी हुई है। माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं की भूमिका पर चर्चा हो सकती है। साथ ही, बैठक के दौरान सीट बंटवारे को लेकर भी बात हो सकती है।

Created On :   18 Dec 2023 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story