सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान- 'सोचता हूं मुख्यमंत्री पद छोड़ दूं लेकिन...

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान- सोचता हूं मुख्यमंत्री पद छोड़ दूं लेकिन...
  • अशोक गहलोत ने सीएम पद को लेकर कही बड़ी बात
  • सचिन पायलट की प्रतिक्रिया का इंतजार

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस और बीजेपी चुनाव जीतने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अशोक गहलोत का एक बड़ा बयान सामने आया है। गहलोत ने एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ी बात कहते हुए दिखाई दिए। सीएम गहलोत और कांग्रेस पार्टी के ही नेता सचिन पायलट में 'मुख्यमंत्री की कुर्सी' को लेकर खींचतान मचती रही है। गहलोत द्वारा दिए गए बयान को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "कई बार मैं सोचता हूं कि मुझे मुख्यमंत्री पद छोड़ देना चाहिए लेकिन मुख्यमंत्री पद मुझे नहीं छोड़ता। मैं जो भी कहता हूं सोच-विचार कर कहता हूं। हाईकमान जो भी फैसला करेगा, मुझे मंजूर है लेकिन आपको यह कहने का साहस होना चाहिए कि मैं पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन पद मुझे नहीं छोड़ रहा है।"

पायलट की राह आसान?

कांग्रेस नेता के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि, गहलोत ने इस तरह का बयान आज से पहले कभी नहीं दिया है। लेकिन उन्होंने सीएम की कुर्सी छोड़ने का जो बयान दिया है वो आगामी चुनाव को लेकर बड़ा इशारा कर रहा है। सियासत के जानकारों का कहना है कि, ऐसा हो सकता है कि, इस बार के चुनाव में गहलोत के बजाय सचिन पायलट कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम पद के दावेदार हो, लेकिन ये भी उतना सरल नहीं है। राजस्थान कांग्रेस दो भागों में बंटी हुई है। हाईकमान एवं गहलोत, सचिन को सीएम फेस के लिए चेहरा मान भी लेते हैं तो क्या अशोक समर्थक विधायक इस फैसले को मानेंगें।

चार सालों से सीएम की कुर्सी के लिए खींचतान

सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच का विवाद सबके सामने है। दोनों ही नेता एक-दूसरे पर खुलेतौर पर बयानबाजी करते रहते हैं। हाल ही में राजधानी दिल्ली में दोनों नेताओं के बीच सुलह कराने के लिए बैठक हुई थी। जिसमें कांग्रेस ने आपसी कल्ह मिटाने का मंत्र दिया था। पायलट और गहलोत का विवाद सीएम की कुर्सी को लेकर करीब चार सालों से चलता आ हा है। लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा कि अशोक गहलोत द्वारा दिए गए ताजा तरीन मामले पर सचिन पायलट क्या कहते हैं।

Created On :   8 Aug 2023 4:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story