लोकसभा चुनाव 2024: CM एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने जारी की पहली लिस्ट, 8 उम्मीदवारों में से 7 सिंटिग सांसदों को मिला टिकट

CM एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने जारी की पहली लिस्ट, 8 उम्मीदवारों में से 7 सिंटिग सांसदों को मिला टिकट
  • शिवसेना ने जारी की पहली लिस्ट
  • लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने उतारे 8 प्रत्याशी
  • 7 मौजूदा सांसद को एकनाथ शिंदे ने दिया टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने पहली लिस्ट में 8 प्रत्याशियों को टिकट दिया है। जिसमें से 7 सिटिंग सांसद हैं। केवल रामटेक सीट पर नया प्रत्याशी बनाया गया है। इस सीट से पार्टी ने राजू पारवे को टिकट दिया है।

शिंदे की पार्टी ने कोल्हापुर से संजय मंडलिक, शिरडी से सदाशिव लोखंडे, बुलढाणा से प्रतापराव जाधव, मुंबई दक्षिण मध्य से राहुल शेवाले, हिंगोली से हेमंत पाटिल, रामटेक से राजू पारवे, हातकणंगले से धैर्यशील माने और मावल से श्रीरंग आप्पा बारणे को टिकट दिया है।

इन नेताओं को मिला टिकट

मुंबई दक्षिण मध्य - राहुल शेवाले

कोल्हापूर -संजय मंडलिक

शिरडी - सदाशिव लोखंडे

बुलढाणा - प्रतापराव जाधव

हिंगोली - हेमंत पाटील

रामटेक - राजू पारवे

हातकणंगले - धैर्यशील माने

मावल- श्रीरंग आप्पा बारणे

14 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना

महाराष्ट्र में महायुति के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सहमति भी लगभग पूरी हो गई है। महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर एनडीए के महायुति गठबंधन में 28 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी। भाजपा के अलावा 14 सीटों पर शिंदे गुट की शिवसेना चुनाव लड़ रही है। वहीं, अजीत पवार के गुट वाली एनसीपी 5 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाने जा रही है। इसके अलावा महायुति के सहयोगी राष्ट्रीय समाज पार्टी भी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

इसके पहले गुरुवार को बॉलीवुड स्टार गोविंदा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना पार्टी ज्वाइन कर ली है। ऐसा माना जा रहा है कि गोविंदा को भी शिवसेना से लोकसभा का टिकट मिल सकता है।

Created On :   28 March 2024 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story