लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने हैदराबाद सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान, ओवैसी को टक्कर देने के लिए इस युवा चेहरे पर खेला दांव

कांग्रेस ने हैदराबाद सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान, ओवैसी को टक्कर देने के लिए इस युवा चेहरे पर खेला दांव
  • हैदराबाद सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के नाम का हुआ ऐलान
  • मोहम्मद वलीउल्लाह समीर के नाम पर आलाकमान ने लगाई मुहर
  • पहले भी कई नामों पर हो चुकी थी चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 की शुरूआत हो चुकी है। सात चरणों में होने वाले इस महामुकाबले का पहला चरण 19 जून को संपन्न हो चुका है। वहीं अगला चरण 26 अप्रैल को है। आगे आने वाले चरणों के लिए सभी दल अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस ने देश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक हैदराबाद लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को यहां से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इस सीट पर उनका सीधा मुकाबला ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से है, जो कि यहां के मौजूदा सांसद हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी समीर वलीउल्लाह ने बीते दिवस हैदराबाद जिला कलेक्टरेट में रिटर्निंग ऑफिसर के पास अना नॉमिनेशन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अली शब्बीर, ओबेदुल्ला कोटवाल व अन्य लोग मौजूद थे। बता दें कि समीर वर्तमान में कांग्रेस की हैदराबाद जिला समिति के अध्यक्ष हैं।

समीर से पहले हैदराबाद से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में कई नामों की चर्चा थी। जिसमें सुप्रीम कोर्ट की वकील शाहनाज तबस्सुम का नाम सबसे ऊपर था। संभावना जताई जा रही थी कि शाहनाज को कांग्रेस ओवैसी के खिलाफ चुनाव में उतारेगी। लेकिन बाहरी होने की वजह से पार्टी के अंदर उनका विरोध था। अटकलें लगाई जा रहीं थी कि इसी वजह से आलाकमान ने उनके नाम पर अंतिम मुहर नहीं लगाई।

शाहनाज तबस्सुम के अलावा हैदराबाद लोकसभा सीट से टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का नाम भी कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चर्चा में था। हालांकि बाद में उनका नाम भी खारिज कर दिया गया। वहीं बात करें बीजेपी की तो पार्टी ने हैदराबाद से सामाजिक कार्यकर्ता और हिंदूवादी नेता के रूप में पहचानी जाने वाली माधवी लता को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Created On :   24 April 2024 7:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story