MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के बीच में 'कपड़ाफाड़' राजनीति में उलझी कांग्रेस! कमलनाथ-दिग्गी की तकरार पर बीजेपी ले रही चुटकी

विधानसभा चुनाव के बीच में कपड़ाफाड़ राजनीति में उलझी कांग्रेस! कमलनाथ-दिग्गी की तकरार पर बीजेपी ले रही चुटकी
  • विधानसभा चुनाव के बीच में 'कपड़ाफाड़' राजनीति में उलझी कांग्रेस!
  • कमलनाथ-दिग्गी की तकरार पर बीजेपी ले रही चुटकी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस 'कपड़ाफाड़' राजनीति में उलझी गई है। हाल ही में सोशल मीडिया 'एक्स' पर पीसीसी चीफ कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो में कमलनाथ ने पार्टी के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं से कुछ ऐसा कह गए जिस पर भाजपा तंज कसने से पीछे नहीं हट रही है। वीडियो में कमलनाथ कहते हुए दिखाई दे रहे है कि 'आप जाकर दिग्विजय और जयवर्धन सिंह के पास जाइए और उनके कपड़े फाड़िए।' इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिहं के ट्वीट ने भी सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। सोशल मीडिया 'एक्स' पर उनकी ओर से किए गए ट्वीट से भी कई तरह की अटकलें लगने लगी हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि समझदारी इसी में है कि बड़े लोग धैर्यपूर्वक समाधान निकालें। इधर, भाजपा कांग्रेस में चल रही आपसी तकरार पर जमकर हमलावर है।

बता दें, वायरल वीडियो का पूरा वाकया कोलारस के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी से जुड़ा हुआ है। हाल ही में जब कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी तो उसमें वीरेंद्र रघुवंशी का नाम नहीं था। इसी बात से नाराज रघुवंशी समर्थक और पार्टी के अन्य कार्यकर्ता कमलनाथ से मिलने उनके निवास में पहुंचे गए । फिर वे रघुवंशी के टिकट ना मिलने पर कमलनाथ से तेज आवाज में बोलने लगे। जिसके जवाब में कमलनाथ ने कहा कि यहां शोर मत कीजिए। आप दिग्विजय और जयवर्धन के पास जाकर कपड़े फाड़िए।

इस बीच विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने वीडियो के माध्यम से अपने समर्थकों को संयम बनाए रखने को कहा है। साथ ही यह आश्वासन जताया है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस पर चर्चा जरूर करेगा और उन्हें सेवा का मौका मिलेगा। हालांकि, कुछ समय पहले तक ऐसा माना जा रहा था कि भाजपा के बागी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को कांग्रेस पार्टी द्वारा शिवपूरी से टिकट मिलने के पूरे आसार थे। ऐसे में 144 उम्मीदवारों की लिस्ट में उनका नाम शामिल ना होने से वह काफी ज्यादा हैरान हैं। बता दें कि, कोलारस और शिवपूरी दोनों सीटों से कांग्रेस ने अपनी लिस्ट में उम्मीदवार उतारे हैं।

वीडियो पर बीजेपी ने साधा निशाना

कांग्रेस में चल रही आपसी मतभेद पर भाजपा पूरी तरह से हमलावर नजर आ रही है। भाजपा के मीडिया प्रभारी आशिष अग्रवाल ने कमलनाथ और कार्यकर्ताओं की बातचीत का वीडियो अपने ऑफिशियल अकाउंट 'एक्स' पर अपलोड किया और व्यंग्य करते हुए लिखा, "दिग्विजय सिहं और जयवर्धन के कपड़े फाड़िए। अरे कमलनाथ जी आप तो कपड़े फड़वाने पर भी उतारू हो गए। खैर आप भी कर ही क्या सकते हैं जब पूरी कांग्रेस ही दो फाड़ हो गई है। वैसे शिवपूरी से आए वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थकों की कमलनाथ जी से बातचीत का यह वीडियो देख दिग्विजय सिहं जी आप और आपके सुपुत्र को पीड़ा तो जरूर होगी और बदला भी तगड़ा लेंगे! अब देखना दिलचस्प होगा कि कपड़े कौन किसके फाड़ेगा।"

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर बीजेपी का तंज

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के ट्वीट ने जानकारों को हैरत में डाल दिया है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, " जब परिवार बड़ा होता है तो सामूहिक सुख और सामूहिक द्वंद्व दोनों होते हैं। समझदारी यही कहती है कि बड़े लोग धैर्यपूर्वक समाधान निकालें। ईश्वर भी उन्हीं का साथ देते हैं जो मन और मेहनत का मेल रखते हैं। नर्मदे हर।" पूर्व मुख्यमंत्री के इस पोस्ट पर निशाना साधते हुए बीजेपी प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने लिखा, " कमलनाथ जी द्वारा कपड़े फड़वाने के बयान के बाद दिग्विजय सिंह जी का ट्वीट " धैर्यपूर्वक निकालें समाधान, हैरान-परेशान कांग्रेसियों का नहीं निकलेगा समाधान, कमलनाथ जी ने कपड़ा फड़वाने का लिया ठान!"

सामने आया कांग्रेस का बयान

कमलनाथ के इस वीडियो पर भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा भी चुटकी लेने से पीछे नहीं हटे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर ट्वीट करते हुए लिखा, " यह हालत है कि कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष हैं और उन्हें टिकट का होश नहीं। कोई भी कन्फ्यूजन पैदा कर टिकट फाइनल कर रहा है। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच अंतर्कलह साफ दिखाई दे रही है।" इस पूरे मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता पीयूष बबेले ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा, 'यह शक है कि ये वीडियो फेक है। इसकी हम जांच करवाएंगे। हालांकि, कांग्रेस ने अभी तक वायरल वीडियो की जांच नहीं कराई गई है।'

Created On :   17 Oct 2023 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story