आरोप -प्रत्यारोप: अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी थी कांग्रेस, हम डरने वाले नहीं हैं: खड़गे

अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी थी कांग्रेस, हम डरने वाले नहीं हैं: खड़गे
  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • भाजपा सरकार पर लगाया केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप
  • कांग्रेस पार्टी ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी वह डरने वाली नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को भाजपा सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुये कहा कि पार्टी ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उन्हें भारत छोड़ने पर मजबूर किया; वह डरने वाली नहीं है। एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, ''चुनाव के दौरान ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग करना और कांग्रेस को धमकाना मोदी सरकार का काम है।

"लेकिन इसी कांग्रेस ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उन्हें भारत छोड़ने पर मजबूर किया, तो फिर मोदी और शाह क्या चीज हैं।" उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को एक बयान में दावा किया कि फोरेंसिक विश्लेषण और 'कैश कूरियर' द्वारा दिए गए बयान से "चौंकाने वाले आरोप" सामने आये हैं - महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये भुगतान किया है, और यह "जांच का विषय है"।

ईडी ने यह भी दावा किया कि उसने कूरियर से 5.39 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं, जिसकी पहचान उसने असीम दास के रूप में की है। ईडी द्वारा हाल ही में महादेव ऐप मामले में एक आरोप पत्र दायर किया गया था जिसमें मुख्य प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल सहित कुल 14 आरोपियों को नामित किया गया था। छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Nov 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story