लोकसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन में शामिल ममता बनर्जी को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कह दी बड़ी बात, निकाले जा रहे हैं कई मायने

इंडिया गठबंधन में शामिल ममता बनर्जी को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कह दी बड़ी बात, निकाले जा रहे हैं कई मायने
  • कांग्रेस सांसद अधीर ने सीएम ममता पर साधा निशाना
  • इंडिया गठबंधन में ममता की कोई दिलचस्पी नहीं
  • अपनी चुनावी रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी के बयान के बाद उन पर तीखा हमला किया है। इंडिया गठबंधन में चौधरी के बयान के कई मायने निकाले जा रहा है।

दरअसल कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में इंडिया में शामिल दलों के बीच गठबंधन में दिलचस्पी नहीं रखती हैं। अधीर ने बनर्जी के उस बयान पर टिप्पणी की है, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा थी इंडिया गठबंधन का गठन केवल राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी से मुकाबला करने के लिए किया गया है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ही भाजपा से लड़ेगी। पश्चिम बंगाल में केवल टीएमसी ही बीजेपी को मात दे सकती है। आपको बता दें पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों में से टीएमसी ने 22 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस को बेरहामपुर और मालदा दक्षिण की सीटों पर जीत मिली थी।

अधीर रंजन चौधरी के बयान से पहले कांग्रेस सांसद अबू हशम खान चौधरी ने कहा था कि टीएमसी 2024 के चुनावों के लिए कांग्रेस को दो सीटें बरहामपुर और मालदा दक्षिण देने पर सहमत हो गई है,हम और अधिक सीटों की तलाश कर रहे हैं. उम्मीद है कि गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं होगी।

एबीपी न्यूज के मुताबिक सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मुर्शिदाबाद जिले में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद पश्चिम बंगाल में गठबंधन नहीं चाहतीं क्योंकि उन्हें समस्याएं होंगी। गठबंधन की संभावना को ममता बनर्जी ने समाप्त कर दिया है। अगर आप सीएम बनर्जी के भाषण सुनेंगे तो पाएंगे कि वह यहां गठबंधन नहीं चाहतीं।

गठंबधन की आगे की संभावनाओं को लेकर सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, कांग्रेस पार्टी अपनी चुनावी रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन हमारे साथ आ रहा है या हमें छोड़कर जा रहा है। हमने मुर्शिदाबाद में टीएमसी और बीजेपी को कई बार हराया है और हम फिर से हराएंगे।

Created On :   1 Jan 2024 4:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story